Balrampur News: अवैध संबंध के शक में पत्नी की हत्या, लाश को बाड़ी में दफनाया, बंदूक के साथ गिरफ्तार

Balrampur News: पुलिस को पूछताछ में पता चला कि घेलू राम को शक था कि उसकी पत्नी का किसी गैर व्यक्ति से अवैध संबंध है। 28 अगस्त को वह नशे की हालत में घर पहुंचा एवं दोपहर में इसे लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। विवाद के बाद घेलू राम ने डंडे और लात घूंसों से पीट-पीटकर पत्नी की हत्या कर दी।

Update: 2023-09-02 16:15 GMT
(Pic: Newstrack)

Balrampur News: बलरामपुर में शंकरगढ़ थाना क्षेत्र में पति ने अपनी पत्नी को अवैध संबंध होने की शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी और उसके शव को घर की बाड़ी में दफन कर दिया। आरोपी पति को शक था कि उसकी पत्नी का किसी और के साथ अवैध संबंध है। पत्नी के शव को दफनाने के बाद शव को जल्दी गलाने के लिए उसने शव में नमक डाल दिया था। महिला के गायब होने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सूचना के आधार पर पति से पूछताछ किया तो उसने सारी सच्चाई बता दी। पुलिस ने शव को बरामद कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी पति आदतन बदमाश है। उसके पास से बंदूक भी जब्त किया गया है।

इतना दिन पहले गायब हो गई थी महिला

बताया जा रहा है कि थाना शंकरगढ़ के अन्तर्गत ग्राम जम्हाटी निवासी मानमती पति घेलू उरांव (47) का पति से गत 28 अगस्त को विवाद हुआ था। इसके बाद से वह गायब हो गई। पड़ोसियों और गांववालों ने मृतक मानमती के संबंध में पति घेलू राम से पूछताछ की तो उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। घेलू राम के आदतन बदमाश व पूर्व में हत्या व अनाचार के मामलों का आरोपी होने के कारण पड़ोसियों को शंका हुई तो उन्होंने शंकरगढ़ पुलिस को मृतका मानमती के गायब होने की सूचना दी। पुलिस ने आरोपी के घर पहुंचकर खोजबीन की तो उसके घर में कुछ स्थानों पर खून के छींटे मिले। पुलिस ने आसपास पड़ताल की तो उसकी बाड़ी में कुछ दिनों पूर्व खोदी हुई मिट्टी मिली।

पत्नी की पीट-पीटकर कर दी हत्या

पुलिस ने घेलू राम को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने विवाद के बाद पत्नी की पीट-पीटकर हत्या करना एवं शव को बाड़ी में दफनाने की बात काबूल कर लिया। पुलिस ने शनिवार को मृतका मानमती के शव को कब्र से खोदकर निकाल लिया। एएसपी चंद्रेश सिंह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में पता चला कि घेलू राम उरांव (55) को शक था कि उसकी पत्नी मानमती का किसी गैर व्यक्ति से अवैध संबंध है। 28 अगस्त को वह नशे की हालत में घर पहुंचा एवं दोपहर में इसे लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। विवाद के बाद घेलू राम ने डंडे और लात घूंसों से पीट-पीटकर मानमती की हत्या कर दी। साक्ष्य छिपाने एवं पुलिस से बचने के लिए उसने शाम को पत्नी के शव को बाड़ी में गड्ढा खोदकर दफना दिया। शव को जल्दी गलाने के लिए उसने बड़ी मात्रा में नमक भी शव के उपर डाला था।

एएसपी ने बताया कि आरोपी घेलू राम उरांव के कब्जे से एक भरमार बंदूक सहित डंडा और फावड़े को जब्त किया गया है। उन्होंने बताया है कि आरोपी पूर्व में भी हत्या, बलात्कार जैसे गंभीर मामलों में जेल जा चुका है। उसने भरमार बंदूक 12 हजार रुपये में खरीदना बताया है। पुलिस ने आरोपी को आईपीसी की धारा 302, 201 व आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत करके जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News