Balrampur News: बेकाबू ट्रैफिक की बलि चढ़ी युवती, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत, दो जख्मी

Balrampur News: बलरामपुर में देहात थाना क्षेत्र में बलरामपुर-तुलसीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल सवार को ठोकर मार दी, जिससे बाइक सवार एक युवती की मौत हो गई, जबकि पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए।

Update: 2023-08-06 14:22 GMT
देहात थाना क्षेत्र बलरामपुर: Photo- Newstrack

Balrampur News: बलरामपुर में देहात थाना क्षेत्र में बलरामपुर-तुलसीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल सवार को ठोकर मार दी, जिससे बाइक सवार एक युवती की मौत हो गई, जबकि पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

समाज कल्याण अधिकारी ने हादसा देख बुलाई एंबुलेंस

जानकारी के अनुसार देहात थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेलहा मोड़ के पास पचपेड़वा के बरगड़वा सैफ निवासी सईदुर्रहमान अपनी पत्नी और घर की एक युवती के साथ मोटरसाइकिल से सवार होकर बलरामपुर की तरफ आ रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तुलसीपुर से लौट रहे जिला समाज कल्याण अधिकारी एमपी सिंह ने तीनों को सड़क पर पड़े देखा तो अपनी गाड़ी रोककर एम्बुलेंस को सूचना दी। राहगीरों की मदद से तीनों को जिला अस्पताल भिजवाया। बताते हैं अस्पताल ले जाते समय 21 वर्षीय शबनम की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल सईदूरहमान और उनकी पत्नी सहारबानों को जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गम्भीर देखते हुए दोनों को चिकित्सकों ने बहराइच रेफर कर दिया। देहात थाना प्रभारी ने बताया की मोटरसाइकिल सवार तीनों गेजहवा गांव में अपने किसी रिश्तेदारी में जा रहे थे। उन्होंने बताया है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। टक्कर मारने वाले वाहन की तलाश शुरू कर दी गई है।

Balrampur News: बलरामपुर में विचाराधीन कैदियों को बनाए गए बीमारियों से बचाव के तरीके, स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन

Balrampur News: जनपद की जिला कारागार में बंद विचाराधीन कैदियों की स्वास्थ्य जांच और देखभाल के लिए रविवार को स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जिला अस्पताल के डॉक्टरों की टीम द्वारा बंदियों के स्वास्थ्य की जांच की गई और उन्हें दवाइयां वितरित की गई। जिला अस्पताल के डा रात्मसेन वर्मा, डा अशोक पटेल और उनकी टीम द्वारा जिला कारागार में बंद विचाराधीन महिला एवं पुरुष कैदियों मानसिक रोगों के साथ-साथ, शुगर, बल्डप्रेशर व नेत्रों की जांच की गई। डॉक्टरों की टीम ने विचाराधीन कैदियों को मानसिक तनाव को दूर करने के तरीके भी बताए। टीम ने बताया कि तमाम बीमारियां मानसिक तनाव के कारण उत्पन्न हो जाती हैं, यदि मानसिक तनाव को दूर रखा जाए तो बीमारियों से बचा जा सकता है। स्वास्थ्य शिविर में लगभग तीन सौ विचाराधीन बंदियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया।

बलरामपुर जेल अधीक्षक एके सोनकर ने बताया कि बंदियों के मानसिक व शारीरिक परेशानियों को दूर रखने के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगा था। ताकि बंदियों को डॉक्टरों की टीम द्वारा उचित दवाइयां और सलाह के द्वारा उन्हें स्वास्थ्य रखा जा सके। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य शिविर से बंदी काफी संतुष्ट दिखे और बढ़-चढ़ कर अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया। उन्होंने बताया कि आगे भी इस तरह के शिविर बंदियों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए लगते रहेंगे। इस दौरान जिला जेल अधीक्षक एके सोनकर, जेलर शैलेश कुमार सिंह, डिप्टी जेलर निर्भय सिंह, जन्मेजय सिंह, संगीता सहित कई जेल अधिकारी और जेलकर्मी मौजूद रहे हैं।

Tags:    

Similar News