Balrampur News: मुस्लिम समाज के युवकों ने जुलूस में फिलिस्तीन के झंडे लहराये, वीडियो हुआ वायरल

Balrampur News: उतरौला क्षेत्र के गांधीनगर इलाके में पूजा पंडाल के सामने मुस्लिम समुदाय के कुछ युवाओं ने फिलिस्तीन का झंडा लिए हिन्दुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

Update:2024-09-17 07:05 IST

Balrampur News ( Pic- Newstrack)

Balrampur News: बारावफात इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिन पर जुलूस के दौरान जनपद बलरामपुर के उतरौला क्षेत्र के गांधीनगर इलाके में पूजा पंडाल के सामने माहौल खराब करने की कोशिश की गई। कुछ मुस्लिम समुदाय के युवाओं ने फिलिस्तीन का झंडा लिए हिन्दुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसी तरह से जनपद बहराइच के जरवल कस्बा में कुछ मुस्लिम युवकों ने फिलिस्तीन का झंडा हाथ में लेकर उसे फहराया और माहौल खराब करने की कोशिश की गई। यहां तो पुलिस मुकदर्शक बनी रही। दोनों जगह पुलिस लोगों से पूछताछ कर रही है। इस तरह दोनों जगह का वीडियो वायरल हुआ है।


बलरामपुर जनपद में उतरौला विधानसभा में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान गांधीनगर इलाके में माहौल को खराब करने की कोशिश की गई। बताया जा रहा है कि गांधी नगर मोड़ के पास स्थापित गणेश पूजा पंडाल के सामने कुछ युवकों ने देश विरोधी नारे लगाये हैं। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार दुबे व पुलिसकर्मियों ने युवकों को दबोच लिया। मौके पर स्थिति असहज न हो, इसलिए हिदायत देकर उन्हें जाने दिया। वीडियो रिकार्डिंग में पुलिस को फिलिस्तीन के मुसलमान जिंदाबाद का नारा स्पष्ट मिला है। ईद-मिलाद-उन-नबी के मौके पर विभिन्न अंजुमनों ने मिलकर जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला। इसमें मोहम्मद साहब के कार्यों को याद किया गया। नेकी के रास्ते पर चलने पर बल दिया गया। जुलूस में शामिल मुस्लिम समुदाय के लोग सरकार की आमद मरहबा से खुश नजर नहीं आए।

परीक्षण के आधार पर कार्रवाई की जाएगी

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गांधीनगर इलाके में स्थापित गणेश पूजा पंडाल के सामने जुलूस-ए-मोहम्मदी में शामिल युवक आपत्तिजनक नारे लगाने लगे। इससे स्थिति असहज हो रही थी। पुलिस बल मौके पर मौजूद था, जिसने नारेबाजी कर रहे युवकों को पकड़ लिया। जुलूस में माहौल खराब न होने पाए, इसके लिए युवकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। मौके की सभी वीडियो रिकार्डिंग का परीक्षण किया जा रहा है। परीक्षण के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


नारेबाजी करने वाले युवकों पर कार्रवाई की मांग

वहीं पर श्री सिद्धि विनायक सेवा समिति ने प्रभारी निरीक्षक को तहरीर देकर नारेबाजी करने वाले युवकों पर कार्रवाई की मांग की है। दी गई तहरीर में कहा है कि गणेश पूजा पंडाल के सामने देश विरोधी नारे लगाने से भारत में रहने वाले हिंदुओं में काफी आक्रोश व्याप्त है। ऐसे लोगों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में कोई भी ऐसा दुस्साहस न कर सके। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कोतवाली पहुंचकर मामले की जानकारी ली। इस दौरान गणेश पूजन समिति के शिवम चौरसिया, रवि कौशल, संजय, शिवम गुप्त, अनिल गुप्त, विकास, हीरा पटवा, गुलशन कमलापुरी, दीपक चौधरी आदि मौजूद रहे।


तिरंगा के साथ फिलिस्तीन का झंडा फहराया

इसी तरह से बहराइच में जरवल कस्बा में बीती रात को बारावफात का जुलूस निकाला गया। जुलूस में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने फिलिस्तीन का झंडा हाथ में लेकर उसे फहराया। पुलिस भी मूक दर्शक बनी रही। जिले भर में सोमवार को बारावफात का पर्व मनाया गया। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक मुस्लिम समाज के लोगों ने बारावफात मनाया। लेकिन जरवल नगर पंचायत में बारावफात के जुलूस में लोगों ने तिरंगा के साथ फिलिस्तीन का झंडा फहराया। मुस्लिम समाज के युवा हाथ में फिलिस्तीन का झंडा लेकर बहराइच लखनऊ मार्ग पर टहलते हुए निकले। भारी भीड़ के चलते जाम में एंबुलेंस भी फंस गई।हालांकि पुलिस की मौजूदगी में फिलिस्तीन का झंडा हाथ में लेकर युवाओं ने फहराया। लेकिन किसी ने भी इस पर रोक नहीं लगाया। फिलिस्तीन का झंडा जुलूस में फहराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News