65 लाख की धोखाधड़ीः सपा पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल को गिरफ्तार कर पेश करने का आदेश

Banda News: धोखाधड़ी के मामले में आरोपित पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी अदालत में हाजिर नहीं हुए थे।

Report :  Anwar Raza
Update: 2022-08-23 03:47 GMT

former SP MP Bal Kumar Patel (photo: social media )

Banda News: द्वितीय अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का पुलिस को आदेश दिया है। अदालत ने डीजीपी और बांदा एसपी को यह आदेश दिया है। आदेश मोरंग खनन के नाम पर 65 लाख की धोखाधड़ी के मामले में दिया गया है। इस मामले में गैर जमानती वारंट जारी हो चुका है। धोखाधड़ी के मामले में आरोपित पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी अदालत में हाजिर नहीं हुए थे। आपको बता दें कि बाल कुमार पटेल नामी डकैत रहे ददुआ के भाई हैं।

द्वितीय अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गरिमा सिंह की अदालत ने सोमवार को बांदा एस पी और डीजीपी को आदेश दिया कि पूर्व सांसद को गिरफ्तार कर 29 अगस्त 2022 को कोर्ट में पेश किया जाए। इसकी एक प्रति मुख्यमंत्री डीजीपी के साथ-साथ बांदा आईजी व एसपी को भी भेजी गई है। मामले में बर्खास्त लेखपाल भानु चतुर्वेदी को भी आरोपित किया है जिसके खिलाफ कुर्की करने से आदेश दिया गया था। पटेल के वकील का कहना था कि बाल कुमार पटेल बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं उन्होंने अदालत से 15 दिन का समय मांगा था।

पूर्व सांसद का फोन उठना बंद 

इस मामले में पीड़ित ठेकेदार रमाकांत त्रिपाठी के अनुसार उसके रिश्तेदार भानु प्रताप चतुर्वेदी नरैनी में लेखपाल थे, अब वह रिटायर हो चुके हैं। भानु प्रताप ने ठेकेदारी के बजाए बालू में पैसा लगाने का प्रलोभन दिया पूर्व सांसद बाल कुमार पटेल से मुलाकात कराई। पूर्व सांसद ने त्रिपाठी से कहा कि बेटे सुधीर के नाम पर नरैनी के मानपुर में नदी किनारे चार एकड़ जमीन है, जहां काफी बालू है। पूर्व सांसद ने बालू खनन के काम में 10 प्रतिशत का हिस्सेदार बनाने की बात कहते हुए रकम लगाने को कहा। इस पर उनके रायबरेली के बैंक खाते में उसी साल 20 दिसंबर को पांच लाख रुपए आरटीजीएस किए। इसके बाद 2018 में दोबारा बांदा के डाक बंगले में मुलाकात हुई, तब कहा कि रवन्ने के लिए 50-60 लाख की जरूरत है। इस पर ठेकेदार त्रिपाठी ने नरैनी के रिसौला निवासी रुद्रप्रकाश से 10, कमासिन के ओझानगर निवासी से 20 और चित्रकूट के मारकुंडी स्थित इटवा टुडैला के योगेश पांडेय से 25 लाख रुपए और खुद पांच लाख और दिए। इसके बाद पूर्व सांसद का फोन उठना बंद हो गया। रिटायर लेखपाल ने भी फोन उठाना बंद कर दिया। पैसा मांगने पर धमकाया भी गया।

Tags:    

Similar News