Banda News: सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियानों पर सवाल, हेलमेट न लगाने से साइकिल से टकराकर बाइक सवार की गई जान

Banda News: आमने-सामने की टक्कर के साथ बाइक सवार सड़क किनारे लगे खंभे से सिर के बल टकराया। हेलमेट न लगाने से मौके पर ही उसकी जान चली गई।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-10-17 23:00 IST

Banda News ( Pic- Newstrack)

Banda News: सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम कितने जमीनी हैं या रस्मी आयोजन, यह किसी समीक्षा से जाना जा सकता है। लेकिन उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में गुरुवार को हुए एक सड़क हादसे ने पूरी कवायद पर सवाल खड़ा किया है। जागरूकता को सर्वाधिक फोकस हेलमेट लगाने पर केंद्रित होने के बावजूद लापरवाह रवैए ने साइकिल से भिड़ंत पर बाइक सवार की जान ले ली। साइकिल सवार को भी चोटें आई हैं। उसे बिसंडा PHC पहुंचाया गया। डाक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर किया है। उधर, अतर्रा थाना पुलिस ने पानी भरे खेत से एक बुजुर्ग का शव बरामद किया है।

बाइक सवार सिर के बल सड़क किनारे लगे खंभे से टकराया

वाकया बिसंडा थाना क्षेत्र में अतर्रा रोड स्थित मुक्तिधाम के पास देर शाम सामने आया। तकिया पुरवा निवासी 40 वर्षीय संतोष कुमार साइकिल से बिसंडा PHC दवा लेने गया था। दवा लेकर वापस गांव जा रहा था। मुक्तिधाम के पास विपरीत दिशा से आए बाइक सवार ने सीधी टक्कर ठोंक दी। आमने-सामने की टक्कर के साथ बाइक सवार सड़क किनारे लगे खंभे से सिर के बल टकराया। हेलमेट न लगाने से मौके पर ही उसकी जान चली गई। लापरवाही जानलेवा साबित हुई। मृतक देवकुमार बिसंडा थाने के ही तेंदुरा गांव का निवासी था।

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजनी की तैयारी में नजर आई। संतोष की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।उधर, अतर्रा थाना पुलिस ने बल्लान गांव के पानी भरे खेत में एक शव उतराता पाया है। शव की शिनाख्त बल्लान निवासी 80 वर्षीय माधव तिवारी के रूप में हुई है मृतक के बेटे विनोद ने पुलिस को बताया, पिता की दिमागी हालत खराब थी। शायद शौच के दौरान हादसे के शिकार हुए हैं।

Tags:    

Similar News