Banda News: ओवरलोडिंग पर कार्रवाई से भाजपाई आगबबूला, SDM और खनिज अधिकारी पर मारपीट की FIR के लिए दी तहरीर

Banda News Today: दूसरी ओर SDM सदर रजत वर्मा ने आरोपों को झुठलाते हुए कहा है- भाजपा नेता और तिंदवारी ब्लाक प्रमुख पति का यह नया हथकंडा है।

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-02-17 13:56 GMT

Banda News Today BJP Members Protested Against Overloading 

Banda News: अनाप-शनाप बालू लोडकर सड़कों का कचूमर निकाल रहे ट्रकों पर प्रशासन का चाबुक चलने से भाजपाई आगबबूला नजर आते हैं। शनिवार (17 फरवरी) को तिंदवारी थाने में भाजपाइयों ने ओवरलोडिंग के खिलाफ कार्रवाई को लेकर न केवल प्रदर्शन कर नारेबाजी की, बल्कि तहरीर देकर SDM सदर, जिला खनिज अधिकारी और खनिज निरीक्षक पर ट्रक मालिक से गाली-गलौज, मारपीट और मोबाइल आदि छीनने की FIR दर्ज करने की मांग भी बुलंद की है। इधर ट्रक एसोसिएशन ने भी बांदा DM को शिकायती पत्र देकर FIR की मांग दोहराई है। जबकि SDM सदर ने आरोपों को झुठलाते हुए कहा है- भाजपा नेता और तिंदवारी ब्लाक प्रमुख के पति का दबाव बनाने का यह नया हथकंडा है। दो माह पहले इनके ओवरलोड ट्रकों को जसपुरा पुलिस ने रोका था, तब SSI समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कराकर रुआब गांठा गया था। अब नया पैंतरा सामने आया है।

FIR कराने के लिए भाजपाइयों की थाने में नारेबाजी

तिंदवारी ब्लाक प्रमुख दीपशिखा के पति और युवा भाजपा नेता अजय प्रताप सिंह और भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष अलोक मिश्रा समेत करीब एक सैकड़ा भाजपाइयों ने तिंदवारी थाने पहुंचकर FIR दर्ज करने की मांग की। थाना प्रभारी ने तहरीर लेकर जांच की बात कही। लेकिन भाजपाइयों ने तत्काल मामला दर्ज कराने के लिए थाना परिसर में प्रदर्शन कर नारेबाजी की।


ट्रक मालिक ने तहरीर देकर मारपीट करने का जड़ा आरोप

पुलिस को दी गई तहरीर में भाजपा नेता और ट्रक मालिक प्रमोद कुमार ने SDM सदर रजत वर्मा, जिला खनिज अधिकारी अर्जुन सिंह और खनिज निरीक्षक सौरभ गुप्ता पर ट्रक चेकिंग के दौरान गाली-गलौज, मारपीट व मोबाइल आदि छीनने का आरोप लगाया है। कहा गया है- कुरसेजा पुलिस चौकी में बालू लदे ट्रक सीज करने से पहले चढ़ावा न देने पर तीनों ने जो दुर्व्यवहार किया है, उसकी FIR दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाए। भाजपा नेता आलोक मिश्रा को घटना का चश्मदीद बताया गया है।

बुंदेलखंड ट्रक एसोसिएशन ने DM से FIR की मांग दोहराई

इधर बुंदेलखंड ट्रक एसोसिएशन ने बांदा DM दुर्गाशक्ति नागपाल को शिकायती पत्र देकर SDM सदर वर्मा समेत खनिज अधिकारी व निरीक्षक के विरुद्ध FIR लिखने की मांग दोहराई है। ट्रक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष शिवकरन सिंह ने शिकायती पत्र में कथित पीड़ित प्रमोद कुमार को एसोसिएशन का सचिव बताते हुए अधिकारियों के रवैए को नागवार करार दिया है। उन्होंने कहा है- ओवरलोडिंग पर कार्रवाई की आड़ में उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

50000 रुपए एंट्री फीस न देने पर चल रहा ट्रकों को सीज करने का सिलसिला

बांदा DM को शिकायती पत्र देने के बाद ट्रक एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में मीडिया से मुखातिब होकर न केवल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए, बल्कि नारेबाजी कर विरोध भी जताया। एसोसिएशन के चित्रकूटधाम मंडल अध्यक्ष जयराम सिंह ने कहा- बालू खदानों से ओवरलोड ट्रकों को रवाना कराने के बदले प्रशासनिक अधिकारी मोटी रकमें उगाहते हैं। एंट्री फीस के नाम पर ट्रकों से 50000 रुपए तक वसूले जाते हैं। न देने पर ट्रकों को सीज किया जाता है।

रोजाना जिले से गुजरते हैं MP की ओवरलोड बालू भरे 1000 ट्रक

ट्रक एसोसिएशन के मंडल अध्यक्ष सिंह ने कहा- मध्य प्रदेश से ओवरलोड बालू भर करीब 1000 ट्रक रोजाना बांदा जिले से गुजरते हैं। शासन प्रशासन को पूरी जानकारी है। सबकी सेटिंग है। उन्होंने सवाल किया- ट्रकों से अवैध वसूली होगी तो बिना ओवरलोड के भला ट्रक मालिकों का खर्च कैसे निकलेगा। SDM आदि का ट्रक मालिक से मारपीट का कृत्य एंट्री फीस न देने का नतीजा है। इन्हें मारपीट का अधिकार किसने दिया? गाड़ी ओवरलोड है तो चालान करिए। लेकिन यह रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ओवरलोडिंग पर कार्रवाई रोकने को भाजपा नेता का नया पैंतरा: SDM

दूसरी ओर SDM सदर रजत वर्मा का कहना है- चेकिंग के दौरान बालू भरे ओवरलोड ट्रकों को सीज किया गया है। मारपीट आदि आरोप झूठे हैं। यह दबाव बनाने का नया हथकंडा है। दो माह पहले भी भाजपा नेता और तिंदवारी ब्लाक प्रमुख पति के बालू भरे ट्रकों को जसपुरा पुलिस ने रोका था, तब SSI समेत तीन पुलिस कर्मियों को सस्पेंड हुए थे। अब नया पैंतरा सामने आया है।

Tags:    

Similar News