Banda News: जनसुनवाई के मूल्यांकन में चित्रकूट धाम परिक्षेत्र को मिला प्रथम स्थान

Banda News: जनसुनवाई मूल्यांकन में चित्रकूटधाम परिक्षेत्र ने 100 में 100 अंक लेकर UP में फर्स्ट पोजीशन प्राप्त की है। DIG अजय कुमार सिंह की सक्रियता और दक्षता से अगस्त माह के मूल्यांकन में परिक्षेत्र के चारो जिलों बांदा, चित्रकूट, महोबा और हमीरपुर ने भी 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-10-08 17:16 IST

Banda News ( Pic- Newstrack)

Banda News. मुख्यमंत्री आफिस से संचालित पुलिस महकमे के जनसुनवाई मूल्यांकन में चित्रकूटधाम परिक्षेत्र ने 100 में 100 अंक लेकर UP में फर्स्ट पोजीशन प्राप्त की है। DIG अजय कुमार सिंह की सक्रियता और दक्षता से अगस्त माह के मूल्यांकन में परिक्षेत्र के चारो जिलों बांदा, चित्रकूट, महोबा और हमीरपुर ने भी 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

रंग लाया पोर्टल पर मिली शिकायतों की सतत निगरानी और त्वरित निस्तारण

चित्रकूटधाम परिक्षेत्र के DIG अजय कुमार सिंह ने बताया, जनसुनवाई पोर्टल से आईजीआरएस पोर्टल पर मिली शिकायते सम्बन्धित जिलों को भेजकर त्वरित कार्यवाही के लिए निर्देशित किया जाता है। प्रत्येक शिकायत को गम्भीरता से लिया जाता है। परिक्षेत्र स्तर पर मिली शिकायतों की निगरानी की जाती है। जिलों को शिकायतें आनलाइन भेज कर फौरी निस्तारण सुनिश्चित कराया जाता है।

DIG बोले, जिलों को प्रेषित संदर्भों और प्राप्त आख्याओं की स्वयं करते हैं समीक्षा

DIG सिंह ने बताया, प्रेषित सन्दर्भों एवं जिलों से प्राप्त आख्याओं की स्वयं समीक्षा करते हैं। सन्दर्भों को नियत समय में निस्तारण के लिए सम्बन्धित जिले को आदेशित करते हैं। शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता पर विशेष फोकस होता है। मुख्यमंत्री आफिस हर माह जनसुनवाई पर शिकायतों के निस्तारण की मूल्यांकन रिपोर्ट जारी करता है। आईजीआरएस पोर्टल के आधार अगस्त माह के मूल्यांकन में चित्रकूटधाम परिक्षेत्र 100 मे 100 अंक लेकर प्रदेश में टाप किया है।

उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित हुए आपरेटर धर्मवीर और आरक्षी शीतल व सहदेव

उन्होंने बताया, परिक्षेत्र के चारो जिलों बांदा, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट को भी शतप्रतिशत अंक मिलने से परिक्षेत्र ने संयुक्त रुप से प्रथम स्थान प्राप्त किया है। DIG सिंह ने परिक्षेत्रीय कार्यालय में नियुक्त कम्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए धरमवीर सिंह, महिला आरक्षी शीतल श्रीवास्तव और आरक्षी सहदेव को इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया है।

----

Tags:    

Similar News