Banda News: को-ऑपरेटिव बैंक की चार साल से बाधित बैठक का बना मुहूर्त, सभापति पंकज अग्रवाल का दो-टूक फैसला

Banda News: बांदा जिला सहकारी बैंक चेयरमैन चुनाव की रोचक कहानी का जिक्र बांदा के राजनीतिक गलियारों में रोचक विषय है। खुद भाजपाई कहते हैं कि पंकज अग्रवाल बैंक चेयरमैन चुनाव में दावेदार तो दूर, दौड़ में शामिल भी नहीं थे।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-10-18 18:35 IST

Banda News (Pic- Newstrack)

Banda News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्नेह से बांदा और चित्रकूट की भाजपा जिला इकाइयों को किनारे कर जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन बने पंकज अग्रवाल ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया। उन्होंने चार साल से अटकी बैंक की आम सभा की बैठक तत्काल कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों को बोनस का भुगतान सुनिश्चित किया जाए।

सभापति चुनाव में ताजपोशी की कथा राजनैतिक हलकों का रुचिकर विषय

बांदा जिला सहकारी बैंक चेयरमैन चुनाव की रोचक कहानी का जिक्र बांदा के राजनीतिक गलियारों में रोचक विषय है। कहानी विस्तार से बयां की जाती है। खुद भाजपाई कहते हैं कि पंकज अग्रवाल बैंक चेयरमैन चुनाव में दावेदार तो दूर, दौड़ में शामिल भी नहीं थे। बांदा के एक विधायक ने अपने कथित धन-बाहुबल के बल पर दोनों जिलों के भाजपा संगठनों को राजी कर अपने चेले की ताजपोशी सुनिश्चित कर ली थी। लेकिन चित्रकूट आगमन पर लगातार अपनी आवभगत से सीएम योगी का ध्यान खींचने वाले पंकज ने एक झटके में बड़े-बड़े को बौना साबित कर दिया। प्रदेश हाईकमान ने दोनों जिलों की संस्तुति खारिज कर पंकज का निर्विरोध चेयरमैन निर्वाचित होना सुनिश्चित कर दिया। जोड़-तोड़ में माहिर विधायक को हार का सामना करना पड़ा।

दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों को बोनस देने के निर्देश

इधर, सुस्त रवैये को लेकर आलोचनाओं का शिकार हो रहे सहकारी बैंक के चेयरमैन अग्रवाल शुक्रवार को पूरे फॉर्म में दिखे। बैंक सभागार में प्रबंध समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए अग्रवाल ने चार साल से स्थगित सामान्य निकाय की बैठक तत्काल कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, दिवाली से पहले बैंक कर्मचारियों को बोनस का भुगतान किया जाए। बैंक सभागार व बबेरू काउंटर का आधुनिकीकरण किया जाए। एनपीए वसूली के लिए टीमें गठित की जाएं। बैठक में उपसभापति मधुरेंद्र प्रताप सिंह व डायरेक्टर राज भूषण द्विवेदी, राजेश सिंह, सुशील द्विवेदी, दुर्गेश शुक्ला, राजेश परिहार, चक्रपाणि अवस्थी, अरविंद कुमार, ओपी कुशवाहा व राजेश कुमार सहित सहायक आयुक्त एवं निबंधक मौजूद रहे। बैंक सचिव व मुख्य कार्यपालक अधिकारी जगदीश चंद्र ने बैठक का एजेंडा प्रस्तुत किया।

Tags:    

Similar News