Banda News: सीटें बढ़ाने की मांग, छात्र आंदोलित, VC के पुतले की शव यात्रा निकाली, सपा सांसद ने सुनी फरियाद

Banda News: महाविद्यालय में सीटें बढ़ाने को लेकर आंदोलित छात्रों ने गुरुवार को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति की प्रतीकात्मक अर्थी निकालकर कड़ा विरोध जताया। छात्रों ने कहा, कुलपति हठधर्मी छोड़कर गरीब छात्र छात्राओं के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-09-12 20:05 IST

Banda News ( Pic- Newstrack)

Banda News: पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय में सीटें बढ़ाने को लेकर आंदोलित छात्रों ने गुरुवार को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के कुलपति की प्रतीकात्मक अर्थी निकालकर कड़ा विरोध जताया। छात्रों ने कहा, कुलपति हठधर्मी छोड़कर गरीब छात्र छात्राओं के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं। छात्र खैरात नहीं, अपना हक मांग रहे हैं। इस बीच महाविद्यालय में सीटें बढ़ाने और महिला छात्रावास आदि मांगों को लेकर अशोक लाट तले क्रमिक अनशन में डटे छात्रों से सपा सांसद कृष्णा पटेल ने मुलाकात की और समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करने का भरोसा दिया।

अनशन का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ छात्र नेता सुशील द्विवेदी और शनि पटेल ने बताया, सांसद श्रीमती पटेल ने अनशन स्थल से ही बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के अधिकारियों से फोन पर बात की। पत्र लिखने का भरोसा दिया। सांसद ने अनशन स्थल अशोक लाट परिसर की खस्ताहाली पर नाराजगी भी जताई। अधिकारियों को फोन पर पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने और खराब सीसीटीवी कैमरे ठीक कराने को निर्देशित किया। इस दौरान अनुज प्रजापति, अमन सिंह, शुभम सिंह और रामदयाल आदि अनेक छात्र मौजूद रहे।

छात्र छात्राओं ने हकमारी को लेकर जताया आक्रोश

छात्रों ने पूरे महाविद्यालय परिसर में कुलपति की प्रतीकात्मक शवयात्रा निकाली। विधिवत अंतिम संस्कार भी किया। छात्र शिवा शुक्ला पंडिताई करते दिखे। इस दौरान सीटें बढ़ाने की मांग भी बुलंद होती रही। सीटों के अभाव में छात्र छात्राओं की हकमारी को लेकर आक्रोश भी जताया गया।

गरीब छात्रों का दर्द समझ दायित्व निभाएं

छात्र नेता लव सिन्हा, शैलेंद्र वर्मा, यशराज गुप्ता, देवेश मोनू, दीपक गुप्ता, योगेंद्र पाल, अनुराग गुप्ता और सुंदरम ठाकुर ने एक दूसरे से स्वर मिलाते हुए कुलपति के रवैए पर कड़ा ऐतराज जताया। कहा, कुलपति गरीब छात्र छात्राओं की अनदेखी से बाज आएं। उनकी आह न लें। उनका दर्द समझें और सीटें बढ़ाने का दायित्व निभाएं।

छात्र छात्राओं ने प्रतीकात्मक शवयात्रा में बढ़ चढ़कर की शिरकत

कुलपति की प्रतीकात्मक शवयात्रा में छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर शिरकत की। सार्थक पटेल, सचिन कुमार, उदय प्रताप, हर्षित सेन, मोनू यादव, ज्योति वर्मा, दिव्यांश द्विवेदी, अरविंद, मिथिलेश, ऋचा काजल, पल्लवी, सपना गुप्ता, अंशिका सिंह और सुधा यादव आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News