Banda News: यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए डीआईजी ने की बैठक, दिए जरूरी निर्देश

Banda News: चारों जिलों बांदा, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट के एसपी और एएसपी के साथ ही सीओ और एसओ से सीधे मुखातिब हुए डीआईजी ने कहा- सकुशल परीक्षा कराने के लिए पहले से पूरी करें सभी तैयारियां।

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-02-12 14:12 GMT

Banda News : DIG Ajay Kumar singh (Pic:Newstrack)

Banda News: पुलिस के जनसुनवाई मूल्यांकन में चित्रकूटधाम परिक्षेत्र को अव्वल बनाने वाले DIG अजय कुमार सिंह ने 17-18 फरवरी को यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने सोमवार (12 फरवरी) को गूगल मीट बैठक कर परिक्षेत्र के चारों जिलों की पुलिस को आवश्यक कदम उठाने की हिदायत दी है।

SP से SO तक सभी से सीधे मुखातिब हो दी हिदायतें

चित्रकूटधाम DIG ने गूगल मीट के दौरान बांदा, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट जिलों के SP और ASP समेत सभी CO और SO से सीधे मुखातिब हुए। सिंह ने पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा सकुशल संपन्न कराने और कानून व्यवस्था मजबूत बनाने पर जोर दिया।

जनसुनवाई मूल्यांकन में चित्रकूटधाम रेंज UP में फर्स्ट

उधर DIG की अगुवाई में चित्रकूटधाम परिक्षेत्र को ही जनवरी के जनसुनवाई मूल्यांकन में UP में टाप स्थान नहीं मिला, बल्कि बांदा, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट जिलों ने भी संयुक्त रूप से प्रथम स्थान हासिल किया है। सभी ने शत प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

रंग लाई CM संदर्भ समेत आनलाइन संदर्भों की शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही

डीआईजी ने बताया- मुख्यमंत्री संदर्भ समेत आनलाइन संदर्भों की शिकायतों पर कार्यवाही की जनवरी माह की मूल्यांकन रिपोर्ट में चित्रकूटधाम परिक्षेत्र को सूबे में प्रथम स्थान मिला है। जनसुनवाई पोर्टल पर मिली शिकायतों पर तत्परता से कार्यवाही कराने के नतीजे में यह मुकाम हासिल हुआ है।

कम्प्यूटर आपरेटर धर्मवीर और रानू व सिपाही शीतल ने निभाई बेहतर भूमिका

उन्होंने बताया- कम्प्यूटर आपरेटर ग्रेड ए धर्मवीर सिंह और रानू गुप्ता तथा महिला आरक्षी शीतल श्रीवास्तव ने परिक्षेत्र स्तर पर शिकायतों की निगरानी और संबंधित अधिकारी को प्रेषण में बेहतर भूमिका निभाई है। सभी ने मिलजुलकर काम किया है।

चारो जिलों ने भी संयुक्त रूप से टाप किया यूपी

DIG ने बताया- जनसुनवाई मूल्यांकन में चित्रकूटधाम परिक्षेत्र के साथ ही चारो जिलों बांदा, हमीरपुर, महोबा और चित्रकूट ने भी शत प्रतिशत अंक बटोरकर संयुक्त रूप से यूपी में पहली पोजीशन हासिल की है। उन्होंने चारों जिलों के एसपी को बधाई भी दी है।

Tags:    

Similar News