Banda News: अपने अधिकारियों पर बरस पड़े DM, दे डाली हरकतों से बाज आने की नसीहत

Banda News: DM प्रताप ने कहा, शासन के निर्देश हैं कि प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए। शिकायतकर्ताओं से फीडबैक भी लिया जाए।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-09-18 19:45 IST

Banda News

Banda News: बांदा के जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप ने शिकायतों के निस्तारण को लेकर अधिकारियों के रवैए को अनुचित करार देते हुए नाराजगी जताई है। उन्होंने चेताया, तहसील और जिला स्तरीय अधिकारी रवैया बदलें। शासन की मंशानुरूप शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराएं। सरसरी तौर पर निस्तारण से बाज आएं। ठोस निस्तारण कर शिकायतकर्ताओं से फीडबैक भी हासिल करें।

आख्या के परीक्षण बिना अग्रसारित किए जा रहे प्रार्थना पत्र

प्रताप ने एक बयान में कहा, अक्सर विभिन्न स्तर पर प्राप्त संदर्भों एवं जनसुनवाई में उन्हें मिले प्रार्थना पत्रों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण में सम्बन्धित अधिकारियों का रवैया सही नहीं है। यह शासन की मंशा के भी विपरीत है। तहसील और जिला स्तरीय अधिकारी आख्या का परीक्षण किए बिना अधीनस्थों की आख्याएं अग्रसारित कर उच्चाधिकारियों को प्रेषित की जाती हैं। यह कदापि उचित नहीं है।

CS के निर्देश और कमिश्नर का पत्र ध्यान रखने की जरूरत

DM प्रताप ने कहा, शासन के निर्देश हैं कि प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए। शिकायतकर्ताओं से फीडबैक भी लिया जाए। बीते 15 सितम्बर को CM की अध्यक्षता में वीडियो कान्फ्रेसिंग से विकास व कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान चीफ सेक्रेट्री ने भी आवश्यक निर्देश दिए थे। निर्देशों के अनुपालन के लिए मंडलायुक्त ने पत्र भेजा है। इसे ध्यान में रखने की जरूरत है।

भविष्य में न हो सरसरी तौर पर निस्तारण का दोहराव

उन्होंने जिला व तहसील स्तरीय अधिकारियों को कड़ाई से निर्देशित कर कहा है, भविष्य में प्राप्त सभी संदर्भों और प्रार्थना पत्रों के सरसरी तौर पर निस्तारण का दोहराव नहीं होना चाहिए। गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। शिकायतकर्ताओं से फीडबैक भी लिया जाए। उन्होंने कहा, उपर्युक्त निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

Tags:    

Similar News