Banda News: एंबुलेंस में गूंजी डबल किलकारी, स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने से पहले जनी बच्चियां, तीनों स्वस्थ

Banda News: नवजात बच्चियों और जच्चा को सावधानी से स्वास्थ्य केंद्र ले गए। डाक्टरों को पूरी बात बताई। तीनों को स्वस्थ बताए जाने पर खुशी कि सार्वजनिक इजहार किया

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-07-25 17:59 GMT

Banda News - Photo- Newstrack 

Banda News:  प्रसव पीड़ा का डबल आनंद मिला जब स्वास्थ्य केंद्र से महज दो किमी पहले 108 एंबुलेंस में महिला ने दो फूल सी बच्चियों को जन्म दिया। हालातों से चिंतित एंबुलेंस स्टाफ ने भरपूर सतर्कता और संवेदना बरती। नवजात बच्चियों और जच्चा को सावधानी से स्वास्थ्य केंद्र ले गए। डाक्टरों को पूरी बात बताई। तीनों को स्वस्थ बताए जाने पर खुशी कि सार्वजनिक इजहार किया।

जौहरपुर से तिंदवारी जा रही थी एंबुलेंस

तिंदवारी इलाके में जौहरपुर गांव के जय सिंह की पत्नी राधा रानी को गुरुवार दूसरे पहर प्रसव पीड़ा हुई। परिजनों की मांग पर 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची। प्रसव पीड़ा से कराहती राधा को लेकर न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिंदवारी के लिए रवाना हुई। लेकिन तिंदवारी से करीब दो किमी पहले मानो राधा की जान पर बन आई।

दर्द बढ़ने से एंबुलेंस रोककर करानी पड़ी डिलीवरी

एंबुलेंस स्टाफ ने राधा की स्थिति भांपते हुए सड़क किनारे ठहराव किया और इस बीच एंबुलेंस में ही राधा ने दो फूल सी बच्चियों को जन्म दिया। डबल किलकारी गूंजने से सभी के चेहरे खिल गए। लेकिन जल्द से जल्द जच्चा और बच्चियों को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाने की चिंता ने जोर मारा। एंबुलेंस आगे बढ़ने लगी, लेकिन सावधानी के साथ।

तीनों को स्वस्थ बताने पर खुशी का इजहार

तिंदवारी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने पर डाक्टरों ने प्रसूता और नवजात बच्चियों की जांच कर तीनों को स्वस्थ्य बताया। कहा, सभी निगरानी में हैं। इस पर एंबुलेंस स्टाफ ने संतोष व्यक्त कर खुशी जताई। प्रसूता के परिजनों ने भी राहत की सांस ली। उन्होंने 108 एंबुलेंस टीम का आभार जताने में कोई कंजूसी नहीं की।

सराही गई पायलट और ईएमटी की भूमिका

एंबुलेंस पायलट आशीष और ईएमटी हर्षित ने बताया, राधा की खराब हालत से रास्ते में डिलीवरी करानी पड़ी। राधा के बढ़ते दर्द के मद्देनजर फैसला लेना पड़ा। फैसले को सराहते हुए एंबुलेस अधिकारी शुभम तोमर ने पायलेट और ईएमटी की पीठ थपथपाई है।

Tags:    

Similar News