Banda News: इंजीनियरिंग छात्र ने लगाई फांसी, हॉस्टल के कमरे से मिला शव

Banda News: अतर्रा स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कालेज के हॉस्टल में कमरे का दरवाजा तोड़कर घुसी पुलिस की निगाहें शव के अलावा दीवार में सजी कालेज की ही एक छात्रा की अनेक फोटो पर जा टिकीं। इसे मृतक की कथित दीवानगी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-02-12 12:41 GMT

Banda News (Pic:Newstrack)

Banda News: अतर्रा स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कालेज के हास्टल में सोमवार (12 फरवरी) की सुबह एक छात्र का शव फांसी के फंदे पर लटका पाया गया। दरवाजा तोड़कर कमरे में घुसी पुलिस और अन्य लोगों का ध्यान दीवार से झांकते एक लड़की के चित्रों ने खींचा। इस मामले को प्रेम प्रसंग से जोड़ा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मोबाइल काल डिटेल व चैट हिस्ट्री खंगालने के बाद ही पक्के तौर पर कुछ कहा जा सकता है।

बाराबंकी निवासी मृतक अमन कर रहा था प्रथम वर्ष की पढ़ाई

हॉस्टल के कमरे फांसी लगाकर जान देने वाला इंजीनियरिंग प्रथम वर्ष का छात्र अमन कुमार पुत्र प्रताप बाराबंकी जिले का निवासी था। रविवार की रात दिल्ली से रवाना हुए दो सहपाठियों ने अमन से बात की थी। उन्होंने बताया था कि महाकौशल एक्सप्रेस तड़के अतर्रा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। सीधे हास्टल आएंगे। दरवाजा खोल देना। अमन ने हां बोला था।

सुबह नहीं खोला दरवाजा

दोनों सहपाठी सुबह हास्टल पहुंचे तो अमन ने कोई जवाब नहीं दिया। कमरे की कुंडी बजाने और आवाजें लगाने पर अंदर कोई हलचल महसूस नहीं हुई। हैरान-परेशान दोनों छात्रों ने वार्डेन को पूरी बात बताई। वार्डेन ने कमरा खोलवाने का प्रयास किया। इस बीच इधर-उधर से झांकने पर कमरे में शव झूलता दिखा। इसकी सूचना अतर्रा थाना पुलिस को दी गई।

दरवाजा तोड़कर कमरे में घुसी पुलिस

दरवाजा तोड़कर कमरे में घुसी अतर्रा थाना पुलिस को छात्र अमन का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। पहली नजर में मामला आत्महत्या का लगता है। लेकिन आत्महत्या की वजह क्या ? जवाब जो भी हो, लेकिन मृतक के कमरे की दीवारों में सजी एक लड़की की अनेक फोटो से प्रेम प्रसंग को कारण माना जा रहा है। फोटो वाली लड़की इंजीनियरिंग कालेज की ही छात्रा बताई गई है।

पढ़ने में होशियार था अमन

राजकीय इंजीनियरिंग कालेज निदेशक प्रो. एसपी शुक्ला ने बताया- मृतक छात्र अमन पढ़ने में होशियार था। रूम पार्टनरों के मुताबिक खाली होने पर अमन का ज्यादातर समय फोन पर किसी लड़की से बतियाते बीतता था।

वजह जानने के लिए खंगालना होगा मृतक का मोबाइल फोन: थाना प्रभारी

अतर्रा थाना प्रभारी पंकज ने कहा- फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मोबाइल काल डिटेल व चैट हिस्ट्री खंगालने का इंतजार करना होगा। उन्होंने बताया- घटना की सूचना परिजनों को दी गई है। शव पोस्टमार्टम को भेजा गया है। परिजनों की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी। मृतक के दोनों रूम पार्टनरों से जानकारी की जा रही है। मृतक का मोबाइल फोन कब्जे में लिया गया है।

Tags:    

Similar News