Banda News: सतत निगरानी कर गेहूं के अवैध संरक्षण में लगाएं अंकुश: IAS सुनील कुमार वर्मा

Banda News: रविवार को बतौर नोडल अधिकारी गेहूं खरीद की समीक्षा करते हुए वर्मा ने नेफेड के तीन केंद्रों में ठप पड़ी खरीदारी तत्काल शुरू करने की हिदायत दी है।

Report :  Om Tiwari
Update: 2024-04-28 15:06 GMT

Banda News (Pic:Newstrack)

Banda News: रबी विपणन वर्ष अंतर्गत गेहूं खरीद के लिए नामित जिला नोडल अधिकारी और रेशम एवं मत्स्य विभाग में विशेष सचिव IAS सुनील कुमार वर्मा ने रविवार को सर्किट हाउस में गेहूं खरीद की समीक्षा की। उन्होंने नेफेड के तीन केंद्रों गेहूं की खरीदारी तत्काल शुरू करने और गेहूं के अवैध संरक्षण में अंकुश के लिए सतत निगरानी के निर्देश दिए।

48 घंटों में सुनिश्चित करें किसानों को गेहूं खरीद का भुगतान

नोडल अधिकारी IAS वर्मा ने समीक्षा के दौरान नेफेड के तीन केंद्रों में ठप गेहूं खरीदी तत्काल शुरू करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा- कृषकों से संपर्क कर मोबाइल क्रय केंद्रों के जरिए गेहूं खरीदारी में तेजी लाई जाए। किसानों को गेहूं खरीद का भुगतान 48 घंटों के भीतर सुनिश्चित किया जाए। विशेष सचिव वर्मा ने मंडी सचिव को गेहूं के अवैध संरक्षण पर अंकुश के लिए सतत निगरानी को निर्देशित किया। कहा- क्रय केंद्र एजेंसी के अधिकारी केंद्रों का निरंतर भ्रमण कर गेहूं की खरीद में तेजी लाएं। क्रय किए गए गेहूं को भारतीय खाद्य निगम के गोदाम में सुरक्षित किया जाए।

अब तक 5480.49 मिट्रिक टन की हुई खरीद

इस बीच वर्मा को बताया गया- कि बांदा जिले में खाद्य विभाग ने 1275 मेट्रिक टन, पीसीएफ ने 3219 मेट्रिक टन, भारतीय खाद्य निगम 375 मेट्रिक टन, यूपीएसएस ने 507 मेट्रिक टन और नेफेड ने 102 मेट्रिक टन गेहूं खरीदा है। कुल 5480.49 मेट्रिक टन गेहूं की खरीद हुई है।

खरीदारी से जुड़े विभागों के अधिकारियों ने किया प्रतिभाग

समीक्षा बैठक में सम्भागीय खाद्य विपणन अधिकारी, मंडलीय प्रबंधक भारतीय खाद्य निगम, संभागीय लेखा अधिकारी खाद्य विभाग और जिला खाद्य विपणन अधिकारी परमानंद आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News