Mukhtar Ansari Death: इस वजह से हुई थी मुख्तार अंसारी की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है।

Update: 2024-03-30 08:36 GMT

मुख्तार अंसारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत का खुलासा (न्यूजट्रैक)

Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। उल्लेखनीय है कि 60 से अधिक मामलों में आरोपी माफिया मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद था। जहां गुरूवार रात अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गयी थी। जिसके बाद उसे आनन-फानन में जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां उसकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। इसके बाद पांच डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की वीडियाग्राफी भी करायी गयी।

पोस्टमार्टम की टीम में एक पीजीआई के डॉक्टर के साथ जिला अस्पताल के तीन और मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर मौजूद रहे। जहां एक तरफ मुख्तार अंसारी के पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने हार्ट अटैक को मौत की वजह बताया है। वहीं माफिया मुख्तार अंसारी के परिजनों ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने कहा कि मुख्तार अंसारी को धीमा जहर दिया गया। जिसके चलते उनकी मौत हुई है। वहीं मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में सीजेएम कोर्ट ने न्यायिक जांच के आदेश दिये हैं। एसीजेएम गरिमा सिंह को जांच अधिकारी नामित किया गया है। एसीजेएम एक माह में रिपोर्ट सीजेएम को सौपेंगी।

मुख्तार अंसारी ने मांगी थी सुरक्षा

माफिया मुख्तार अंसारी ने मौत से पहले न्यायालय में वर्चअल पेशी के दौरान सुरक्षा की मांग की थी। साथ ही आरोप लगाते हुए खुद की जान को खतरा भी बताया था। उसने धीमा जहर दिये जाने की भी शिकायत की थी।

Tags:    

Similar News