बाराबंकी के किसानों का ऐलान, अडानी-अंबानी के उत्पादों का करेंगे बहिष्कार

बाराबंकी से होकर गुजरने वाला अयोध्या - लखनऊ राजमार्ग हो या लखनऊ - बहराइच राजमार्ग इन दोनों मार्गों पर पड़ने वाले टोल प्लाजा के चप्पे -चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गयी है

Update: 2020-12-12 12:07 GMT
प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस किसानो को मानाने में जुटी हुयी है मगर किसान हैं कि मानता नहीं |

बाराबंकी किसान आन्दोलन अब उस मुकाम पर पहुँच गया है जहाँ से उनका वापस लौटना लगभग मुश्किल हो गया है और वह सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में आ गया है । आज भारत का किसान अपने आंदोलन को और तेज करते हुए हाइवे के सभी टोल प्लाजा को टोल मुक्त करने की घोषणा कर दी है । इसी को लेकर उत्तर प्रदेश के हर जिले में किसानो के उग्र आंदोलन रोकने के लिए प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है और चप्पे - चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी है वहीँ किसान पुलिस की नाक में दम करने का मन जैसे बना चूका है ।

चप्पे -चप्पे पर पुलिस तैनात

बाराबंकी से होकर गुजरने वाला अयोध्या - लखनऊ राजमार्ग हो या लखनऊ - बहराइच राजमार्ग इन दोनों मार्गों पर पड़ने वाले टोल प्लाजा के चप्पे -चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गयी है ।टोल प्लाजा पर भी भरी संख्या पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है । पुलिस यहाँ किसानों को रोककर उन्हें मानाने पर लगी हुई है लेकिन किसान हैं की मैंने को तैयार नहीं हैं । नेता कीगिरफ्तारी के बाद किसानो ने हाइवे को जाम करना शुरू भी कर दिया है हालांकि पुलिस लगातार उन्हें मानाने का काम कर रही है मगर किसान सड़कों पर लेट कर अपना प्रदर्शन कर रहे हैं ।

यह पढ़ें....पीलीभीत में सुहागरात से दूल्हा गायब: इस हाल में दुल्हन, ये है पूरा मामला

सभी उत्पादों का बहिष्कार करेंगे किसान

हाइवे से किसानो के जत्थे के साथ गुजर रहे भारतीय किसान यूनियन के प्रांतीय प्रभारी आशु चौधरी को जब पुलिस ने रोका तो उन्होंने बताया कि वह अयोध्या प्रभु श्रीराम , हनुमानगढ़ी जाकर दर्शन करना चाह रहे थे मगर प्रशासन उन्हें जाने नहीं दे रहा है । अयोध्या जाकर वह भगवान् से किसानो के लीयूए प्रार्थना करना चाह रहे थे क्योंकि आज शनिवार था ।

आशु चौधरी ने कहा कि रेल का निजीकरण हुआ तो पटरियां उखाड़ देंगे , बसों का हुआ तो बसें रोक देंगे और भारत का किसान अडानी और अम्बानी को सबक सिखाने के लिए उनके सभी उत्पादों का बहिष्कार करेंगे और सभी लोग जिओ के सिम का परित्याग करेंगे । उनका आंदोलन कोई रोक नहीं सकता और अब और तेज आंदोलन होगा।

यह पढ़ें....चीन को तगड़ा झटका! अब भारत में होगा ये काम, 4825 करोड़ का निवेश करेगी सैमसंग

उधर किसानो को रोके जाने से नाराज किसानो ने हाइवे को जाम करना शुरू कर दिया है और प्रशासन के मानाने पर वह सड़कों पर लेट कर अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।हालांकि प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस किसानो को मानाने में जुटी हुयी है मगर किसान हैं कि मानता नहीं ।

रिपोर्टर- सरफराज वारसी

Tags:    

Similar News