लुटेरे गैंग का भांडाफोड़: यूपी पुलिस को कामयाबी, सरगना समेत दो गिरफ्तार

पुलिस ने हाईवे पर ट्रकों के टायर और बैट्री लूटने वाले अंतर्राज्यीय गैंग का भांडाफोड़ किया। पुलिस ने गैंग के सरगना समेत दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Update: 2020-09-07 14:16 GMT
लुटेरे गैंग का भांडाफोड़: यूपी पुलिस को कामयाबी, सरगना समेत दो गिरफ्तार

बाराबंकी: पुलिस ने हाईवे पर ट्रकों के टायर और बैट्री लूटने वाले अंतर्राज्यीय गैंग का भांडाफोड़ किया। पुलिस ने गैंग के सरगना समेत दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों ने जनपद अयोध्या में दो घचनाओं को अंजाम दिया था। जिसके बाद पुलिस इनकी तलाश कर रही थी।

50 हजार रुपए का नकद ईनाम

ये शातिर हाईवे किनारे सो रहे चालक और क्लीनर को निशाना बनाकर उन्हें कंटेनर में ही बंधक बना देते थे। इसके बाद नकदी, बैट्रा और कंटेनर के टायर लूटे लेते थे। बाराबंकी की रामसनेहीघाट पुलिस टीम ने इन सभी लुटेरों को पकड़ा है। एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत पुलिस टीम को इस सफलता के लिए 50 हजार रुपए का नकद ईनाम भी दिया है।

ये भी पढ़ें: दमदार लुक और Smart फीचर्स के साथ लांच हुई TV, मिल रही इतनी सस्ती

लूट का सारा सामान बरामद

रामसनेहीघाट पुलिस ने गैंग के सरगना फिरोज और उसके साथी मुन्ना को मुरारपुर गांव से गिरफ्तार किया। ये दोनों मुरादाबाद के निवासी हैं। पुलिस ने इनके पास से लूट का सारा सामान भी बरामद किया। पुलिस के मुताबिक गुजरात से छुआरा लेकर गोरखपुर में डिलीवरी कर लौट रहे फिरोजाबाद के शिकोहाबाद तहसील के रानीमऊ गांव निवासी ट्रक चालक सुखचंदन और खलासी रवि यादव गोरखपुर जिले में स्थित गल्ला मंडी से उतारा था। इसके बाद गुजरात के लिए जा रहे थे। तभी नींद आने पर दोनों लखनऊ-अयोध्या राजमार्ग पर स्थित एक पेट्रोल पंप के पास कंटेनर को किनारे खड़ा कर सो गए।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/09/byte-adg-sm-sawnt-lucknow.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: ब्राह्मणों की हत्या: संयोग है या साजिश, आराधना मिश्रा ने योगी सरकार पर उठाए सवाल

चालक सुखचंदन ने बताया था कि सोते समय चार बदमाश कंटेनर में घुसे और तमंचे तानकर दोनों को पीटा और बंधक बनाकर मुंह बांध दिया था। इसके बाद बदमाश कंटेनर को लेकर रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में पहुंचे। जहां उनके अन्य साथी दूसरा वाहन लिए मौजूद थे। यहां बदमाशों ने कंटेनर में जैक लगाकर छह पहिया, दो बैट्री लेकर चालक व खलासी के पास से करीब सात हजार रुपये लूट लिये। जिसके बाद किसी तरह इन लोगों ने रस्सी खोलकर इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। पुलिस ने अभी तक इन लोगों के द्वारा लगभग 46 घटनाओं के होने की तस्दीक की है। इसी आधार पर बाराबंकी के एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी बाकी जिलों के एसपी से भी संपर्क करके इनके बाकी केस खंगालने में भी जुटे हैं।

रिपोर्ट: सरफराज वारसी

ये भी पढ़ें: क्वारनटीन महिला से दुष्कर्म: जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर ने की दरिंदगी, हुआ गिरफ्तार

Tags:    

Similar News