Barabanki News: देवा मेला में झूला टूटने से हादसा, कई लोग घायल, अस्पताल में कराया गया भर्ती

Barabanki News: स्थानीय लोगों की माने तो मेले में जो झूले लगे हुए हैं इसमें लोगों की सुरक्षा के लिए मानकों को दरकिनार किया गया है। चंद पैसों के लालच में झूला मलिक लोगों की जिंदगियों के साथ में खेल रहे हैं।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2023-11-07 04:40 GMT

देवा महोत्सव में टूटा झूला (Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी जिले में चल रहे देवा महोत्सव में सोमवार देर रात अचानक झूला टूट गया, जिससे झूला झूल रहे कई लोग घायल हो गए। झूला टूटने से मेले में अफरा-तफरी मच गई। हादसा होने के तुरंत बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। वहीं, पुलिस ने झूला लगाने वाले मालिकों को भी फटकार लगाई है।

आपको बता दें की देवा महोत्सव में मेला देखने के लिए दूरदराज से हजारों की संख्या में लोग प्रतिदिन पहुंचते हैं। लोगों के मनोरंजन के लिए मेला परिसर में तमाम तरह के झूला झूलने के लिए लगे हुए हैं। इन्हीं में से एक झूला सोमवार देर रात्रि अचानक टूट गया जिससे झूले में सवार तकरीबन आधा दर्जन पर लोग जमीन पर आ गिरे लोगों को गंभीर चोटे आई हैं। हादसा होने की सूचना पर मौके और पहुंची पुलिस ने आनन फानन में घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेंस के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां पर उनका इलाज चल रहा है। 


स्थानीय लोगों की माने तो मेले में जो झूले लगे हुए हैं इसमें लोगों की सुरक्षा के लिए मानकों को दरकिनार किया गया है। चंद पैसों के लालच में झूला मलिक लोगों की जिंदगियों के साथ में खेल रहे हैं। यही वजह रही है की झूला टूटने से यह जो हादसा हुआ है गनीमत रही किसी की जान नहीं गई। लेकिन, यह बड़ी लापरवाही है। मेले में इससे बड़ा कोई हादसा हो सकता था। फिलहाल पुलिस ने झूला मालिकों को चेतावनी दी है की सुरक्षा के सभी मानक पूरा करें तभी झूला को चलाएं। 

Tags:    

Similar News