Dial-112 आपात सेवाओं में बाराबंकी फर्स्ट, अधिकतम रिस्पांस टाइम रहा 8.56 मिनट

Barabanki News: एसपी दिनेश कुमार के नेतृत्व और नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीवी नाथ सिन्हा की देखरेख में डायल 112 की टीम ने यह कीर्तिमान रचा।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update:2024-07-07 15:24 IST

डॉयल-112 आपात सेवाओं में बाराबंकी फर्स्ट (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: पुलिस की आपातकालीन सेवा डायल 112 के बेहतर संचालन पर बाराबंकी जिले को प्रदेश में पहला स्थान मिला है। जिले की डॉयल 112 आपात सेवा टीम ने कुल 90 अंकों में से 59 अंक प्राप्त किया। एसपी दिनेश कुमार के नेतृत्व और नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीवी नाथ सिन्हा की देखरेख में डायल 112 की टीम ने यह कीर्तिमान रचा। प्रदेश मुख्यालय ने इसके लिए इवेंट, इंवेंट एक्नालेज, एनरूट, आरओआईपी एक्टिविटी, रेस्पांस टाइम, संतुष्टि फीडबैक और इंवेंट क्लोजर समेत अन्य मानकों पर जिले को आंका और प्रदेश में अव्वल दर्जे से नवाजा।

जून में पुलिस रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) का शहर और देहात में अधिकतम रिस्पांस टाइम 8.56 मिनट रहा, जबकि आपातकालीन पुलिस सेवाओं के लिए यह समय सीमा 15 मिनट निर्धारित की गई है। यानी टीम ने पीड़ित को निर्धारित समय सीमा से 40 फीसदी पहले ही त्वरित सहायता पहुंचा दी। इस मामले में कई नामचीन जनपद भी पीछे रह गए। डायल 112 प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर के नेतृत्व में टीम ने शिकायतों की त्वरित कार्रवाई की और प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

यही नहीं बाराबंकी जिले का निगेटिव फीडबैक प्रतिशत प्रदेश में सबसे कम है। अपर पुलिस अधीक्षक और डॉयल 112 के नोडल अधिकारी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि रेडियो ओवर इण्टरनेट प्रोटोकॉल (आरओआईपी) की क्लोज मॉनीटरिंग रात-दिन की गई। कौन सी पीआरवी मौके पर सबसे कम समय में पहुंचकर पीड़ित को सहायता पहुंचा सकती है, इसको सुनिश्चित किया गया, जिसका नताजी रहा कि प्रेंप्ट इवेंट में भी जनपद को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने इसका पूरा श्रेय टीम के पुलिस को जवानों को देते हुए उनकी सराहना की।

Tags:    

Similar News