Barabanki News: अघोषित विद्युत कटौती से उपभोक्ता परेशान, गुस्साए लोगों ने पावर हाउस का किया घेराव

Barabanki News: गुस्साए उपभोक्ताओं ने पलिया पावर हाउस का घेराव कर लिया। भारी भीड़ को देखकर पावर हाउस पर तैनात कर्मचारियों के हाथ पाव फूल गए।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-07-25 08:27 GMT

Barabanki News (Pic: Newstrack)

Barabanki News: इन दिनों भीषण गर्मी से लोग वैसे ही परेशान हैं। वहीं दूसरी तरफ लगातार हो रही अघोषित बिजली कटौती से लोगों का बुरा हाल है। लगातार विद्युत कटौती से लोग काफी परेशान है। दिन से लेकर रात तक कई कई घंटे तक बिजली नहीं रहती है, जिसके चलते इस भीषण गर्मी में लोगों का बुरा हाल है। बिजली कटौती से गुस्साए उपभोक्ताओं ने पावर हाउस का घेराव करके देर रात तक जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने उपभोक्ताओं को किसी तरह से समझा बुझाकर मामले को शांत कराया है और विद्युत विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की बात कही है तब जाकर कहीं मामला शांत हुआ है।

बता दें कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी के सुबेहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पलिया पावर हाउस से जुड़ा हुआ है, क्योंकि इस पावर हाउस से दर्जनों गांव के लिए विद्युत आपूर्ति की जाती है। लेकिन, पिछले एक महीने से लगातार कई घंटे तक अघोषित रूप से बिजली की कटौती की जा रही है। इन दिनों भीषण गर्मी और उमस से लोग वैसे ही परेशान हैं। वहीं, दूसरी तरफ लगातार महीनों से हो रही बिजली कटौती से लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। इसी वजह से सैकड़ो गुस्साए उपभोक्ताओं ने पलिया पावर हाउस का रात्रि में घेराव कर लिया। भारी भीड़ को देखकर पावर हाउस पर तैनात कर्मचारियों के हाथ पाव फूल गए। उन्होंने मामले की सूचना स्थानीय सुबेहा पुलिस को दी।


लोगों की मांग थी कि लगातार बिजली कटौती की जा रही है, जिसकी सूचना उपभोक्ताओं को नहीं दी गई। हर महीने विद्युत का बिल लगातार वसूला जा रहा है, लेकिन विद्युत आपूर्ति समय से नहीं की जा रही है। इसी वजह से उन्होंने पावर हाउस का घेराव किया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पावर हाउस का घेराव कर रही भीड़ को काफी मशक्कत के बाद शांत कराया और बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की बात उपभोक्ताओं से पुलिस ने की है, तब जाकर के मामला शांत हुआ है और लोग वापस अपने घरों को लौटे हैं। अब देखना यह होगा कि आखिर इस पूरे मामले के बाद लोगों को कितनी राहत मिलती है।



Tags:    

Similar News