Barabanki News: मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना को पुलिस ने किया गिरफ्तार, संपत्ति हुई कुर्क

Barabanki News: बाराबंकी में पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। करीब 12 करोड़ 16 हजार रुपए की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update:2024-09-12 18:37 IST

मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार, संपत्ति हुई कुर्क: Photo- Newstrack

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार के निर्देश पर पूरे जनपद भर में चलाए जा रहे हैं अपराधियों के घर पकड़ अभियान के क्रम में बाराबंकी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसमें पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस तस्कर की करीब 12 करोड़ 16 हजार रुपए की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने कुर्क कर दिया है। इस कार्यवाही से तस्करों और अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है ।

अपराध करने वाले अपराधियों के विरुद्ध पुलिस ने चलाया अभियान

आपको बता दें कि बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के द्वारा जनपद में संगठित होकर अपराध करने वाले अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं। इस अभियान के क्रम में गैंगस्टर के अतिरिक्त अपराध करने वाले एवं स्वयं से अर्जित संपत्तियों का विवरण ना देने वाले गिरोह को लेकर बाराबंकी के जिला अधिकारी के आदेश पर जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है।


जिसमें जैतपुर थाना में पंजीकृत गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्त गिरोह के सरगना मुनव्वर पुत्र यासीन निवासी राजा कटरा थाना जैदपुर जनपद बाराबंकी जो अपने गिरोह के सक्रिय सदस्य जसीम पुत्र जलिश निवासी मोहल्ला हटिया कस्बा सिधौर थाना असन्द्रा साथ मिलकर विगत 20 से 22 वर्षों से आर्थिक और भौतिक एवं दुनियावी लाभ हेतु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त हैं। गिरोह द्वारा अवैध तरीके से की जा रही मादक पदार्थ की तस्करी जैसे अपराधी कृतियों में आम जनमानस के जीवन में संकटापन्न की उत्पत्ति उत्पन्न की जाने के साथ ही युवा वर्ग नशे के लत में डालकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जिससे आम जनमानस अपने बच्चों को असुरक्षित महसूस कर रहा है इस संगठन गिरोह के द्वारा कार्य किया जा रहे हैं।

चल-अचल संपत्ति हुई कुर्क

अपराधिकृतियों पर प्रभावी अंकुश लगाने हेतु अभियुक्त मुनव्वर उपरोक्त द्वारा अपनी पत्नी मझारी बानो व अपने मित्र मोहम्मद शाहिद अहमद की पत्नी नसीम बानो निवासिनी मोहल्ला आजाद नगर कोतवाली नगर जनपद बाराबंकी के नाम पर अर्जित की गई। चल-अचल संपत्ति जिसकी कीमत लगभग 12 करोड़ 16000 रुपए चिन्हित की गई है जिसको बाराबंकी के जिला अधिकारी सत्येंद्र कुमार की व्याख्या में प्रेषित किया गया जिसके आधार पर गृह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत कुर्की का आदेश पारित किया गया है और जिसको लेकर के जैदपुर बाराबंकी पुलिस और प्रशासन के द्वारा मुनव्वर एवं उपरोक्त जनपद बाराबंकी में स्थित चला चल संपत्ति को कुर्क किया गया है इस कार्रवाई से अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है।

Tags:    

Similar News