Barabanki News: जिला अस्पताल में भारी भीड़, हर रोज ओपीडी में पहुंच रहे हजारों मरीज

Barabanki News: वहीं इस भारी भीड़ के बीच अस्पताल के सीएमएस भी अपने कार्यालय से गायब हैं। शुक्रवार को उनके कार्यालय में कुर्सी खाली दिखी

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-07-05 09:05 GMT

Barabanki News ( Photo- Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी जिले में मौसमी बीमारियों ने लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ते ही इन दिनों जिला अस्पताल में मरीजों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। यहां हर रोज ओपीडी में हजारों मरीज पर्चा, दवा और जांच काउंटर से लेकर डॉक्टरों के कक्ष के बाहर तक खड़े नजर आ रहें हैं। भीड़ देखकर कुछ मरीज बिना डॉक्टर को दिखाए ही वापस घर लौट जा रहे हैं। ओपीडी में बुखार, पेटदर्द, डायरिया, खसरा के साथ त्वचा रोग के मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। वहीं इस भारी भीड़ के बीच अस्पताल के सीएमएस भी अपने कार्यालय से गायब हैं। शुक्रवार को उनके कार्यालय में कुर्सी खाली दिखी। सीएमएस की गैर मौजूदगी में स्टाफ को भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जिससे अस्पताल में अव्यवस्था की स्थिति बनी हुई है।


बता दें कि बाराबंकी जिला अस्पताल में ओपीडी में करीब 1452 मरीज देखे गए। यही नजारा शुक्रवार को भी देखने को मिला। जहां हजारों मरीज पर्चा, दवा और जांच काउंटर से लेकर डॉक्टरों के कक्ष के बाहर तक खड़े हुए नजर आये। हजारों की संख्या में जिला अस्पताल पहुंच रहे मरीजों में सबसे ज्यादा बुखार, पेटदर्द, डायरिया, खसरा और त्वचा रोग के मरीजों की संख्या है। जिला अस्पताल में इलाज करने पहुंचे रमेश ने बताया कि वह पिछले डेढ़ घंटे से लाइन में लगे हुए हैं लेकिन अभी तक पर्चा नहीं बन पाया है उन्होंने बताया कि सर्दी जुकाम और बुखार से वह पीड़ित हैं, जिसका इलाज करने के लिए वह जिला अस्पताल आए हैं। वहीं पूनम ने बताया कि वह अल्ट्रासाउंड कराने आई है लेकिन भारी भीड़ के चलते वह अभी तक अल्ट्रासाउंड रूम तक पहुंच नहीं पाई है। इस भारी भीड़ के चलते कई मरीज बिना डॉक्टर को दिखाए ही वापस लौटने को मजबूर हैं। कई मरीजों को अपनी बारी का लंबे समय तक इंतजार करना पड़ रहा है फिर भी वे डॉक्टर से परामर्श नहीं कर पा रहे हैं।

वहीं जिला अस्पताल के इमरजेंसी का भी हाल बेहाल है। यहां पर सभी वार्ड फुल हैं। एक भी बेड खाली नहीं है। यहां पर आने वाले गंभीर मरीजों का स्ट्रेचर और बेंचों पर लिटाकर इलाज किया जा रहा है। ओपीडी और इमरजेंसी में भारी भीड़ के चलते डॉक्टर तक परेशान हैं। वहीं ओपीडी और इमरजेंसी में भारी भीड़ के बाद भी अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) अनुपस्थित हैं। शुक्रवार को भी उनके कार्यालय में कुर्सी खाली दिखी। उनकी गैरमौजूदगी ने अस्पताल में पहले से ही व्याप्त अव्यवस्थाओं को और अधिक बढ़ा दिया है।

Tags:    

Similar News