Barabanki News: सैकड़ों धावकों ने मिनी मैराथन में लिया हिस्सा, इस खास मकसद के लिये लगाई दौड़

Barabanki News: इस मिनी मैराथन का मुख्य मकसद लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये जागरुक करना था। साथ ही लोगों को फिट रहने का संदेश भी इस मिनी मैराथन के द्वारा दिया गया।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2023-12-25 07:06 GMT
मिनी मैराथन में दौड़ लगाते हुए (Newstrack)

Barabanki News: मतदाता जागरुकता अभियान के तहत बाराबंकी जिले में आज यानी सोमवार को एक मिनी मैराथन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। युवा कल्याण खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा चयनित यूथ आइकॉन असद साजिद की ओर से आयोजित इस मिनी मैराथन को बाराबंकी के अपर जिला जज राकेश यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मिनी मैराथन बस अड्डे से शुरू होने के बाद शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए जीआईसी ऑडियोरियम में जाकर खत्म हुई।

मिनी मैराथन में सैकड़ों लोगों ने लिया हिस्सा

इस मिनी मैराथन में हर उम्र के लोगों ने भाग लिया। जिसमें कई अधिकारी, सरकारी कर्मचारी, स्कूलों के बच्चे, एथलीट और अधिवक्ताओं समेत जिले के तमाम लोगों ने हिस्सा लिया। इस मिनी मैराथन का मुख्य मकसद लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये जागरुक करना था। साथ ही लोगों को फिट रहने का संदेश भी इस मिनी मैराथन के द्वारा दिया गया। इस मिनी मैराथन में ब्वॉयज और गर्ल्स ग्रुप में फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड आने वाले प्रतियोगियों को अपर जिला जज राकेश यादव और नोडल स्वीप ओपी त्रिपाठी ने ट्राफी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

लोगों को मताधिकार के प्रति किया जागरूक

वहीं, इस मिनी मैराथन प्रतियोगिता को लेकर बाराबंकी के अपर जिला जज राकेश यादव ने कहा कि इससे लोगों को फिट रहने के साथ-साथ अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये भी जागरुक किया गया। मिनी मैराथन में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया और सभी में बहुत उत्साह था। वहीं, जिले के डीआईओएस और नोडल स्वीप ओपी त्रिपाठी और युवा कल्याण खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा चयनित यूथ आइकॉन असद साजिद ने बताया कि मताधिकार का प्रयोग प्रत्येक नागरिक के लिये बहुत जरूरी है। इस मिनी मैराथन से लोगों में स्वस्थ रहने के साथ-साथ मतदान को लेकर भी अच्छा मैसेज गया है। 

Tags:    

Similar News