Barabanki News: बीजेपी का गांव चलो अभियान, मंत्री ने बाराबंकी में बिताई रात, सुबह मंदिर में लगाई झाडू

Barabanki News: जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भारतीय जनता पार्टी के द्वारा चलाए जा रहे ग्राम चलो चौपाल अभियान के तहत बाराबंकी जिले के दौलतपुर ग्राम पंचायत में रात्रि प्रवास करने के लिए पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने रात्रि में ग्राम वासियों से उनका हाल-चाल जाना।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-02-13 04:39 GMT

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Newstrack)

Barabanki News: भारतीय जनता पार्टी के द्वारा पूरे देश में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर के ग्राम चलो चौपाल अभियान की शुरुआत की गई है, जिसके तहत प्रदेश के सभी नेता और मंत्री विभिन्न ग्राम पंचायत में जाकर के चौपाल लगा रहे हैं और रात्रि प्रवास भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बाराबंकी जिले के दौलतपुर गांव में रात्रि प्रवास के लिए पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने गांव में रात्रि विश्राम किया और गांव के मंदिर में सुंदरकांड पाठ में सम्मिलित हुए उसके पश्चात सुबह तड़के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मंदिर परिसर में झाड़ू लगाकर स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने 2014 में काशी के अस्सी घाट पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत की थी, जिसका असर आज पूरे देश में देखने को मिल रहा है। हमारा देश स्वच्छता की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भारतीय जनता पार्टी के द्वारा चलाए जा रहे ग्राम चलो चौपाल अभियान के तहत बाराबंकी जिले के दौलतपुर ग्राम पंचायत में रात्रि प्रवास करने के लिए पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने रात्रि में ग्राम वासियों से उनका हाल-चाल जाना साथ ही सरकार के द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। इस दौरान दौलतपुर ग्राम के पद्मश्री किसान रामसरन वर्मा से भी मुलाकात की रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह तड़के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अपने हाथों में झाड़ू थामा और ग्रामवासियों के साथ गांव के ही मंदिर परिसर में झाड़ू लगाकर साफ सफाई की।


सिंह ने कहा जिस तरह से नरेंद्र मोदी एक गरीब परिवार से उठकर देश के प्रधानमंत्री बने हैं, उन्होंने स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत काशी विश्वनाथ की धरती से की थी, जिसका असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है, सभी लोग चाहे शहर हो या गांव अपने आसपास प्रधानमंत्री की स्वच्छता पखवाड़ा को ध्यान में रखते हुए अपने आसपास साफ सफाई रखते हैं, क्योंकि जब हमारा परिवेश स्वच्छ रहेगा तो हमारा देश स्वच्छ रहेगा। इसीलिए हम सबको भी अपने आसपास साफ सफाई करने में कोई गुरेज नहीं होना चाहिए। सभी लोग अपने आसपास साफ सफाई रखेंगे तो घर के साथ-साथ गांव समाज भी साफ रहेगा और बीमार भी नहीं होगें। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हों या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हो सभी लोग देश और प्रदेश को स्वच्छ बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है।


उत्तर प्रदेश सरकार में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा आज बाराबंकी के इस दौलतपुर गांव में रात्रि विश्राम करके उन्हें बेहद सुख के अनुभूति हुई। गांव के लोगों की उन्होंने तारीफ किया, क्योंकि यहां पर उन्होंने बताया देश के पद्मश्री किसान रामचरण वर्मा से मुलाकात के दौरान उन्होने खेती किसानी के बारे में जाना और साथी गांव में लोगों से बातचीत की तो उन्हें बहुत अच्छा लगा। जल शक्ति मंत्री ने कहा गांव में रात्रि विश्राम के दौरान उन्हें या महसूस ही नहीं हुआ कि वह किसी गांव में रुके हुए हैं गांव में बहुत अपनापन महसूस हो रहा था, साथ उन्होंने कहा कि लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत अभियान को और अधिक सार्थक करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

Tags:    

Similar News