Barabanki News: लेखपाल ने पराली जलाने से रोका तो ट्रैक्टर चढ़ाकर जान से मारने का प्रयास, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Barabanki News: लेखपाल का आरोप है कि किसान जिस ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहे थे, वही ट्रैक्टर मुझ पर चढ़ाकर जान से मारने का प्रयास किया। लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2023-11-10 05:23 GMT

Barabanki News (Newstrack)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश में पराली जलाने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। किसान अपनी मनमानी कर रहे हैं। बाराबंकी जिले में हद तो तब हो गई जब किसान को पराली जलाने से रोकने आए क्षेत्रीय लेखपाल पर कथित तौर पर किसान ने ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। हालांकि, लेखपाल द्वारा जो किसान पर ट्रैक्टर चढ़ाने का आरोप लगाया गया है वह इस वीडियो में साफ तौर पर दिखाई नहीं दे रहा है। हल्का लेखपाल ने किसान पर ट्रैक्टर चढ़ाने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने पर तहरीर दी है। लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

पूरी घटना बाराबंकी जिले के सिरौलीगौसपुर तहसील क्षेत्र के कटका गांव की है। इस गांव के लेखपाल ज्ञान प्रकाश पाण्डे ने स्थानीय रामनगर थाने की पुलिस को एक वीडियो और तहरीर देते हुए गांव के रहने वाले शमसेर पुत्र नूर मोहम्मद व मुइनुददीन पुत्र सनशेर पर पराली जलाने से रोकने पर भद्दी-भद्दी गालियां देने और ट्रैक्टर चढ़ा कर जान से करने का आरोप लगाया है।

लेखपाल द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि कटका गांव के ग्रामीणों द्वारा मुझे बताया गया कि शमसेर पुत्र नूर मोहम्मद व मुइनुददीन पुत्र सनशेर अपने खेत में पराली जला रहे हैं। इसकी सूचना पर जब मैं मौके पर पहुंचा और इन लोगों को पराली जलाने से रोका। इस पर दोनों ने मुझे मां बहन की भद्दी-भद्दी गालियां दी, मेरे सरकारी अभिलेख भी फाड़ दिए और जिस ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहे थे वह ट्रैक्टर मुझ पर चढ़ाकर जान से मारने का प्रयास किया। लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है। 

Tags:    

Similar News