Barabanki News: बाहुबली मुख्तार अंसारी फर्जी एंबुलेंस मामला, बाराबंकी के MP/MLA कोर्ट में पूरी हुई ARTO से जिरह

Barabanki News: बाराबंकी के एआरटीओ कार्यालय में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 21 मार्च 2013 को एक एंबुंलेंस रजिस्टर्ड करवाई गई थी। मार्च 2021 में यह एंबुलेंस पंजाब की रोपड़ जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी द्वारा प्रयोग करती पाई गई।

Update: 2023-08-25 09:40 GMT
Barabanki News (photo: social media )

Barabanki News: बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके 12 साथियों पर दर्ज फर्जी एंबुलेंस मामले में बृहस्पतिवार को बाराबंकी के एमपीएमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी और संतकबीरनगर जेल में बंद उसके साथी जफर उर्फ चंदा को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया। इस दौरान मुख्तार अंसारी के वकीलों रणधीर सिंह सुमन ने तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह से जिरह पूरी की। बताया जा रहा है कि अदालत की कार्रवाई को मुख्तार बड़े ध्यान से सुनता रहा। अब मामले की अगली सुनवाई 4 सितंबर को होगी, जिसमें अगले गवाह से अब गवाही होगी।

बता दें कि यह एंबुलेंस का मामला कब सामने आया था। मुख्तार अंसारी और उसके 12 गुर्गों पर कब फर्जी एंबुलेंस और गैंगस्टर का मामला दर्ज हुआ था। दरअसल बाराबंकी के एआरटीओ कार्यालय में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 21 मार्च 2013 को एक एंबुंलेंस रजिस्टर्ड करवाई गई थी। मार्च 2021 में यह एंबुलेंस पंजाब की रोपड़ जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी द्वारा प्रयोग करती पाई गई। मुख्तार अंसारी द्वारा बाराबंकी नंबर की एंबुलेंस प्रयोग किए जाने के बाद जब यह मामला सुर्खियों में आया, उसके बाद 2 अप्रैल 2021 को बाराबंकी के तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह ने जिसके नाम यह एंबुलेंस दर्ज थी उस मऊ जनपद की डॉ. अलका राय के खिलाफ बाराबंकी की नगर कोतवाली में जालसाजी का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने जब इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की इसके बाद मुख्तार अंसारी और उसके 12 अन्य साथी आरोपी बने।

मुख्तार अंसारी समेत 13 लोगो के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज हुआ

इसी केस के आधार पर बीते 25 मार्च 2022 को शहर कोतवाली में मुख्तार अंसारी समेत 13 लोगो के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज हुआ था। गैंगस्टर और फर्जी एंबुलेंस का मामला बाराबंकी एमपी/एमएलए और एसीजेएम-19 कोर्ट में विचाराधीन है। जिसकी लगातार सुनवाई हो रही है। बृहस्पतिवार को इस फर्जी एंबुलेंस मामले में तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह से बचाव पक्ष के वकील ने जिरह पुरी की। कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 4 सितंबर तय की है। 4 सितंबर को अब अगले गवाह से गवाही शुरू होगी। यह जानकारी मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने दी। रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि कोर्ट की कार्रवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी और संतकबीरनगर जेल में बंद इसी केस के आरोपी जफर उर्फ चंदा को पेश किया गया।

Tags:    

Similar News