Barabanki News: पीएम मोदी ने अभय चांदवासिया को लिखा पत्र, जमकर की प्रशंसा

Barabanki News: पीएम मोदी ने मोटर न्यूरोन डिसऑर्डर पीड़ित अभय चांदवासिया को पत्र लिख पर धन्यवाद दिया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-05-24 15:24 GMT

पीएम मोदी ने लिखा पत्र। (Pic: Newstrack)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के मोहल्ला पीरबटावन में रहने वाले अभय चांदवासिया को PM मोदी ने पत्र लिखा है। इस पत्र में PM मोदी ने उत्तर प्रदेश के इस बेटे अभय की खूब तारीफ की है। साथ ही अभय का आभार भी व्यक्त किया है। अभय चांदवासिया पिछले 20 सालों से खुद मोटर न्यूरोन डिसऑर्डर नाम की लाइलाज बीमारी से पीड़ित हैं और वर्तमान में 95 प्रतिशत तक शारीरिक अक्षमता के साथ जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने की प्रशंसा

पीएम मोदी ने अपने लिखे पत्र में अभय चांदवासिया की जनकर प्रशंसा की है। उन्होंने लिखा कि आप जैसे परिवारजन के स्नेह पूर्ण शब्द उन्हें देश के लिये जी जान से कार्य करने की नई ऊर्जा देते हैं। दरअसल बाराबंकी के रहने वाले अभय चांदवासिया ने अपनी स्वरचित कविता के एक-एक शब्द पीएम मोदी को समर्पित किए हैं। शरीर एकदम निर्बल पड़ा है बिस्तर पर लेकिन, मन दुर्बल नहीं हुआ। कविता की पंक्तियों के जरिए आवाज ऐसी उभरती है कि कोई उस आवाज की ललकार सुन ले तो कभी नहीं माने कि यह व्यक्ति इतना बेबस है कि कई सालों से इसने कमरे के बाहर जाकर सूर्य के प्रकाश को भी अपनी खुली आंखों से नहीं निहारा है।

दस साल से हैं पीड़ित 

दस साल से देश में क्या हुआ उन्होंने कमरे के भीतर बिस्तर पर पड़े-पड़े ही इसे महसूस किया है। लेकिन, पीएम नरेंद्र मोदी के लिए उनकी दीवानगी ऐसी है कि शब्दों को कलमबद्ध करके उसे कविता का रूप दे दिया। कविता की उनकी पंक्तियों में पीएम नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व, उनके राष्ट्रहित के प्रयासों और उनके नेतृत्व क्षमता का वर्णन उनकी आवाज में सुनाई पड़ता है। पीएम मोदी के लिए उनके विचार मानो शब्दों पर धारा प्रवाह बहे हों। पीएम के लिखे पत्र से अभय चांदवासिया काफी उत्साहित हैं और उन्होंने इसके लिये प्रधानमंत्री का आभार जताया है।

Tags:    

Similar News