पुलिस ने लोगों को बुलाकर दिये 80 मोबाइल फोन, कीमत 15 लाख, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

Barabanki News :उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की पुलिस ने लोगों के चेहरे पर बड़ी सी स्माइल लाने का काम किया है। दरअसल पुलिस ने जिले भर की अलग-अलग जगहों से चोरी हुए लाखों की कीमत के मोबाइल बरामद कर उनके असली मालिकों को सौंपे।

Update: 2023-06-20 08:30 GMT

Barabanki News : बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की पुलिस ने लोगों के चेहरे पर बड़ी सी स्माइल लाने का काम किया है। दरअसल पुलिस ने जिले भर की अलग-अलग जगहों से चोरी हुए लाखों की कीमत के मोबाइल बरामद कर उनके असली मालिकों को सौंपे। लंबे समय बाद जब मोबाइल मालिकों को उनके चोरी हुए मोबाइल वापस मिले तो उन सभी लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इन सभी लोगों ने बाराबंकी पुलिस को इस गिफ्ट के लिये थैंक्यू भी बोला।

दरअसल बाराबंकी के एसपी दिनेश कुमार सिंह ने खोए हुए, चोरी हुए या गिरने से गायब हुए मोबाइल सेट की बरामदगी के लिए सर्विलांस सेल में एक रिकवरी सेल टीम गठित कर रखी है। इसी टीम ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए खोये या गिरे हुए करीब 15 लाख कीमत के 80 मोबाइल फोन को बरामद किये हैं। इनमें कई फोन तो काफी महंगे भी हैं। ये मोबाइल फोन उन लोगों के हैं, जो कहीं खो गए थे या चोरी हो गए थे। इसमें अधिकतम मोबाइल स्वामियों ने तो अपने मोबाइल मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी थी। जबकि कई लोग तो ऐसे हैं, जिनके मालिक दूसरे जनपद के रहने वाले हैं। जिसके बाद एसपी ने मोबाइल सेट के स्वामियों को पुलिस लाइन बुलाया, जहां इन सभी को उनके मोबाइल सुपुर्द किए।

इन मोबाइल फोन को एसपी ने जब इनके असली मालिकों को सौंपा तो उनके चेहरे खिल उठे। मोबाइल को वापस पाकर लोगों ने एसपी और मोबाइल बरामद करने वाली टीम को धन्यवाद दिया। मोबाइल पाने वालों में महिला, पुरुष और स्टूडेंट भी शामिल हैं। वहीं एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि इन लोगों के मोबाइल काफी समय से चोरी हो गये थे, गायब थे या फिर कहीं गिर गये थे। इनकी तलाश में हमारी पुलिस टीम लगी हुई थी। इन सभी मोबाइल फोन को जिलेभर की अलग-अलग जगहों से बरामद कर आज उनके असली मालिकों को सौंप दिया गया है। एसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मोबाइल के साथ ही ऐसे अन्य सामानों को पाने पर अपने संबंधित क्षेत्र के थाने में जमा कर दें। ऐसा न करना अपराध की श्रेणी में आता है। साथ ही ऐसे लोगों पर भी कानूनी कार्रवाई हो सकती है क्योंकि ऐसे फोन में लोगों के सुरक्षित डेटा भी रहते हैं। जिसकी वजह से वह परेशान रहते हैं।

Tags:    

Similar News