Barabanki News: दुष्कर्म मामले में कार्रवाई न होने पर मां-बेटी ने दिया धरना, आरोपी गिरफ्तार

Barabanki News: पूरा मामला लखनऊ में चिनहट थाना क्षेत्र के जहानाबाद की रहने वाली नाबालिग लड़की से जुड़ा है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2023-10-29 17:09 GMT

Rape victim staged a protest

Barabanki News: बाराबंकी जिले में दुष्कर्म पीड़िता एक नाबालिग आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये अपनी मां के साथ धरने पर बैठ गई। पहले तो पुलिस-प्रशासन के किसी भी अधिकारी के कानों में जू नहीं रेंगी। लेकिन जब मामले ने तूल पकड़ा तो आनन-फानन में पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दुष्कर्म के दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी कर लिया। साथ ही पीड़िता को समझा-बुझाकर उसका धरना खत्म करवाया।

पीड़िता के मुताबिक दो लड़कों ने उसके साथ चलती कार में दुष्कर्म किया था। लेकिन पिता के समाज में बेइज्जती के डर से पुलिस के पास शिकायत करने में देरी हो गई। लेकिन पुलिस पूरे मामले में टाल-मटोल लगाए हुए थी। जिसके चलते उसे अपनी मां के साथ धरने पर बैठना पड़ा। पिड़िता ने आरोप लगाया कि दोषी उसे 2-3 लाख रुपये लेकर मामले में सुलह करने का दबाव बना रहे थे। साथ ही सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे।

ये था पूरा मामला

पूरा मामला लखनऊ में चिनहट थाना क्षेत्र के जहानाबाद की रहने वाली नाबालिग लड़की से जुड़ा है। जिसके पिता का वहां एक शोरूम है। नाबालिग के मुताबिक उसी शोरूम के सामने आकाश नाम का एक लड़का भी स्टॉल लगाता था। जिसके उसकी कई मुलाकातों के बाद दोस्ती हो गई थी। 17 अगस्त 2023 को रेस्टोरेंट चलने के बहाने वह अपने दोस्त शिवा के साथ उसे कार में बिठाकर इंदिरा डैम लेकर चला गया। बाद में कहने पर दोनों उसे लेकर रेस्टोरेंट गये और वहां खाना खाया। बाद में वापस आते समय आकाश और शिवा ने बारी-बारी चलती कार में उसके साथ दुष्कर्म किया। नाबालिग ने बताया कि वह उन दोनों के सामने रोती-गिड़गिड़ाती रही। लेकिन उन दोनों ने उनकी एक न सुनी।

नाबालिग ने बताया कि जब दोनों ने उसे कार से उतारा तो वह किसी तरह अपने घर पहुंची और अपने पिता को पूरी बात बताई। पिता ने समाज में बेइज्जती के डर से उसे चुप रहने के लिये कहा और मामले को दबाने के लिये कहा। लेकिन बाद में आकाश और शिवा दोनों उसे फिर चलने के लिये दबाव बनाने लगे। जिसके बाद वह पिता के साथ 13 अगस्त को देवा थाने गई, क्योंकि उसके साथ यह घटना देवा कोतवाली क्षेत्र में ही हुई थी। लेकिन देवा कोतवाली में उसे बोला गया, कि यह घटनास्थल उनके क्षेत्र में नहीं आता और एफआईआर नहीं लिखी। बाद में अधिकारीयों के निर्देश के बाद 23 सितंबर 2023 को देवा कोतवाली में हमारा मुकदमा लिखा गया। लेकिन मुकदमा लिखने के बाद भी पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी न करके मामले में टाल मटोल लगाए हुए थी।

नाबालिग पिड़िता ने आरोप लगाया कि दोषी उसे 2-3 लाख रुपये लेकर मामले में सुलह करने का दबाव बना रहे थे। साथ ही सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे। जिसके चलते उसे अपनी मां के साथ धरने पर बैठना पड़ा। वहीं जब मामले ने तूल पकड़ा तो सीओ सिटी डॉ. बीनू सिंह और पुलिस-प्रशासन के दूसरे आलाधिकारी धरनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने आनन-फानन में दुष्कर्म के दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली। साथ ही सीओ सिटी डॉ. बीनू सिंह पीड़िता को समझा-बुझाकर उसका धरना खत्म करवाया। पुलिस अधिकारीयों ने नाबालिग पीड़िता और उसके परिवार को हर संभव मदद और कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Tags:    

Similar News