Barabanki News: टोल मैनेजर ने टोल कर्मियों के साथ मिलकर 50 लाख रुपए का गबन, मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार

Barabanki News: टोल प्लाजा के उच्च अधिकारियों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने पूरे राजस्व का ऑडिट करवाया तब मामला प्रकाश में आया की शाहवपुर टोल प्लाजा पर लगभग 50 लाख रुपए का गबन किया गया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-08-04 15:55 GMT

टोल मैनेजर ने टोल कर्मियों के साथ मिलकर 50 लाख रुपए का गबन, मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार: Photo- Newstrack

Barabanki News: एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं तो वही दूसरी तरफ जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आ रहे हैं क्योंकि एक ऐसा ही ताजा मामला सामने आया है जहां पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित टोल प्लाजा पर कार्यरत टोल मैनेजर और उसके आधार अर्जन साथियों ने मिलकर लाखों रुपए के राजस्व का गबन कर दिया और मौके से फरार हो गए वर्तमान टोल मैनेजर की तहरीर पर पुलिस ने सभी आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है ।

दरअसल, आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी के मसौली थाना क्षेत्र के बाराबंकी- बहराइच हाईवे पर शाहवपुर के पास स्थित टोल प्लाजा से जुड़ा हुआ है जहां पर तैनात तत्कालीन टोल मैनेजर पुष्पेंद्र तिवारी ने अपने अन्य टोलकर्मी साथियों के साथ मिलकर एक फर्जी मोबाइल ऐप के सहारे प्रतिदिन 30 से 40 हजार रुपये के राजस्व का गबन कर रहे थे ये सिलसिला टोल मैनेजर पुष्पेंद्र तिवारी की शह पर टोल कर्मियों के द्वारा किया जा रहा था जिसमें संलिपित सभी टोलकर्मियों को बराबर पैसे मिलते थे ।

टोलकर्मियों ने किया 50 लाख रुपए का गबन

जब इस मामले को लेकर के टोल प्लाजा के उच्च अधिकारियों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने पूरे राजस्व का ऑडिट करवाया तब मामला प्रकाश में आया की शाहवपुर टोल प्लाजा पर लगभग 50 लाख रुपए का गबन किया गया है। जिसको लेकर के टोल मैनेजर पुष्पेंद्र तिवारी और उनके सहयोगी साथी राहुल यादव अकाउंटेंट, सिद्धार्थ सिंह शिफ्ट इंचार्ज, मोहित सिंह शिफ्ट इंचार्ज, मनोज शर्मा ड्राइवर, जितेंद्र यादव सुपरवाइजर, और अजीत कुमार पांडे को स्पष्टीकरण के लिए हेड ऑफिस बुलाया गया था।

लेकिन यह सभी कर्मचारी रास्ते से ही फरार हो गए और हेड ऑफिस नहीं पहुंचे इसके बाद शहाबपुर टोल प्लाजा पर नए टोल मैनेजर के रूप में सचिन चौहान की तैनाती की गई वर्तमान टोल मैनेजर ने सभी आरोपी टोल कर्मियों के विरुद्ध थाना मसौली में लिखित तहरीर दिया जिसके बाद मसौली पुलिस ने सभी आरोपियों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

आरोपी फरार

पुलिस ने बताया है कि टोल मैनेजर सचिन चौहान के द्वारा तहसील प्राप्त हुई है जिसके आधार पर सभी सातों टोल कर्मचारियों के विरुद्ध राजस्व गबन के साथ-साथ अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है सभी आरोपी फरार हैं पुलिस आरोपी गिरफ्तारी में लगी हुई है।

Tags:    

Similar News