Barabanki News: पुलिस एनकाउंटर में दबोचे गये दो गो-तस्कर, चार साथी भी गिरफ्तार, रात में करते थे सप्लाई

Barabanki News: पुलिस ने बीते दिनों कुछ गो तस्करों को गिरफ्तार किया था। जबकि बाकी कई दूसरे गो तस्करों की तलाश थी।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2023-09-23 02:12 GMT

police encounter (फोटो: सोशल मीडिया )

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो गो-तस्कर और उनके चार साथियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ गो-तस्कर एक जगह पर इकट्ठा हैं और वहां पर कुछ गोवंश भी बंधे हुए हैं। इस जानकारी पर जैसे ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, गो-तस्करों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने अपने बचाव में जब तस्करों कर गोली चलाई तो उसमें दो तस्करों के पैर में गोली लग गई। जबकि उन तस्करों के चार दूसरे साथी भी मौके से गिरफ्तार हुए हैं।

बाराबंकी पुलिस की गो तस्करों से यह मुठभेड़ जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत बनवा रोड पर हुई। दरअसल पुलिस ने बीते दिनों कुछ गो तस्करों को गिरफ्तार किया था। जबकि बाकी कई दूसरे गो तस्करों की तलाश थी। उसी क्रम में आज उसे जानकारी मिली थी कि बनवा रोड पर कुछ गो-वंश बंधे हुए हैं। जहां गो-तस्कर भी हो सकते हैं। इसी जानकारी पर जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो गो-तस्करों ने उनपर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो गो तस्करों के पैर में गोली लगी, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जबकि मौके से इनके चार दूसरे साथी भी पकड़े गए हैं। यह सभी रात में गो-कशी करके कार से लखनऊ समेत दूसरी जगहों पर सप्लाई करते थे। पुलिस ने इनके पास से तमंचों समेत दूसरे सामान भी बरामद किए हैं।

तस्करों पर दर्ज कई मुकदमे 

बाराबंकी के एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस के एनकाउंटर में घायल हुए गो तस्करों में हबीबुल्लाह उर्फ सलमान और नूर आलम शामिल है। हबीबुल्लाह उर्फ सलमान पर नौ से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें दो गैंगस्टर के मामले भी हैं। जबकि नूर आलम आलम पर भी कई मुकदमे दर्ज हैं। वहीं बाकी चार पकड़े गए अभियुक्तों का भी लंबा आपराधिक इतिहास है। पुलिस इनसे पूछताछ के आधार पर आगे और भी कार्रवाई करेगी।

Tags:    

Similar News