Barabanki News: कहीं फिर न आ जाए पिछले साल जैसी तबाही, मौसम विभाग का अलर्ट, भारी बारिश की संभावना

Barabanki News: बाराबंकी में आईएमडी का अलर्ट जारी होते ही जिला प्रशासन सतर्क हो गया है, सोमवार को शहर भर में चेतावनी की मुनादी कराने के साथ ही जमुरिया नाले के किनारे बसे लोगों को आगाह किया गया।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-09-09 17:08 GMT

मौसम विभाग का अलर्ट, भारी बारिश की संभावना: Photo- Social Media

Barabanki News: साल 2023 के सितंबर महीने में शहर को तालाब बना देने वाली बारिश शायद ही कोई भूला हो, उसके दोहराने की संभावना तो नही है लेकिन मौसम विभाग ने जो अलर्ट जारी किया है, उसके अनुसार अगले चौबीस घंटों में भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी का अलर्ट जारी होते ही जिला प्रशासन सतर्क हो गया है, सोमवार को शहर भर में चेतावनी की मुनादी कराने के साथ ही जमुरिया नाले के किनारे बसे लोगों को आगाह किया गया। जरूरी नहीं कि हालात गुजरे साल जैसे ही हों इसके बावजूद कुल 25 टीमों को सतर्क कर दिया गया है। डीएम ने संभावित हालात को लेकर आज समीक्षा बैठक भी की और सबको तैयार रहने की ताकीद की।


जिले में भारी बारिश की प्रबल संभावना 

एसडीएम आर. जगत साईं ने बताया कि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आने वाले दिनों में मध्यम व भारी बारिश की प्रबल संभावना है। इस अलर्ट के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। प्रशासन इसलिए भी सतर्क है क्योंकि गुजरे साल सितंबर माह में भारी बारिश से बरबादी का नजारा पूरे शहर ने देखा था, किस तरह शहर तालाब बना और करोड़ों का नुकसान शहर के लोगों ने झेला।



 जल भराव से निपटने के लिए 25 टीमें गठित

वहीं हालात दोहराने न पाएं इसलिए सोमवार को जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने आपात समीक्षा बैठक की। बैठक में अवगत कराया गया कि जल भराव से निपटने के लिए 25 टीमें गठित की गई है। प्रत्येक टीम में एक हेड कांस्टेबल, होमगार्ड , लेखपाल और सफाईकर्मी को रखा गया है। इसके साथ ही एनडीआरएफ की पर्याप्त टीमें भी लगाई गईं हैं।

Tags:    

Similar News