Bareilly News: गर्मी को लेकर डीएम ने की विद्युत विभाग के साथ बैठक, दिए निर्देश

Bareilly News: विद्युत व्यवस्था पर बढ़ते लोड के दृष्टिगत अभियान चलाकर अवैध रूप से चल रहे विद्युत कनेक्शन चेक करने का निर्देश दिया।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-05-30 13:08 GMT
डीएम ने की बैठक। (Pic: Newstrack)

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने आज कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में जनपद में बढ़ती गर्मी के दृष्टिगत विद्युत आपूर्ति व्यवस्था का संज्ञान लेते हुये विद्युत विभाग के अधिक्षण अभियंता व समस्त अधिशासी अभियंतायों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार द्वारा निर्देश दिये गये कि बढ़ती गर्मी के दृष्टिगत जनपद में पिछले दो माह में ओवरलोडिंग की वजह से जहां-जहां ट्रिपिंग की घटनाएं हुई हैं वहां पर रोस्टर के अनुसार विद्युत कटौती की जाए।

ज्यादा पावर के ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश

विद्युत व्यवस्था पर बढ़ते लोड के दृष्टिगत अभियान चलाकर अवैध रूप से चल रहे विद्युत कनेक्शन चेक करने के उपरांत सम्बंधित दोषी के खिलाफ आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाये। बैठक में निर्देश दिये गये कि जनपद के जिन क्षेत्रों के ट्रांसफार्मरों पर ओवरलोडिंग की वजह से ज्यादा फाल्ट हो रहे हैं उन स्थान पर ज्यादा पावर के ट्रांसफार्मर लगाए जाएं, जिससे आमजन को असुविधा ना हो।

अवैध रूप से बिजली चोरी पर सिकंजा

बैठक मे जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारीयों को निर्देश दिए कि शहर से लेकर देहात तक अवैध रूप से चल रहे विद्युत कनेक्शन को अभियान चलाकर चेक किया जाए। जो भी व्यक्ति चेकिंग के दौरान अवैध कनेक्शन के द्वारा बिजली चलाता हुआ मिले उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। आपको बता दें कि जिले मे कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है जिसके चलते ट्रांसफार्मर मे ओवर लोड होने से फॉल्ट हो रहे हैं। जिससे जनता को गर्मी मे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, फाल्ट होने के चलते घरों मे बिजली नहीं आ पा रही है। जिससे जनता घरों के बाहर या फिर पेड़ के नीचे बैठकर गर्मी से बचने की कोशिश कर रही है।  

Tags:    

Similar News