Bareilly News: डीएम ने दिए अवैध कब्जा हटाने के निर्देश, सुनी लोगों की समस्याएं

Bareilly News: डीएम ने समाधान दिवस में पहुंचे फरियादियों की समस्याओं को सुनकर समस्याओं का निस्तारण किया।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-06-15 13:13 GMT

फरियादियों की समस्याएं सुनते डीएम। (Pic: Newstrack)

Bareilly News: लोकसभा चुनाव के बाद आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता मे तहसील बहेड़ी के सभागार में जनता की समस्याओ को सुना गया। जिलाधिकारी ने जन सामान्य की समस्याओं को सुनकर सम्बंधित अधिकारियों को समयबद्ध एवं वास्तविक निस्तारण करने के निर्देश दिये। साथ ही जनता की समस्याओं को सुनकर उचित सलाह भी दी। 

डीएम ने सुनी फरियादें

डीएम रविन्द्र कुमार ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाले जमीनी विवाद की शिकायतों पर अधिकारियों को निर्देश दिये कि ऐसे जमीनी प्रकरण जो कोर्ट में प्रचलित हों उनके अतिरिक्त प्राप्त जमीन सम्बंधी शिकायतों का लेखपाल व राजस्व कर्मी द्वारा पैमाइश कराकर निस्तारण कराया जाये। सरकारी जमीनों पर यदि कहीं अवैध कब्जे हैं तो उनको तत्काल हटवाया जाये। कोई भी सरकारी भूमि पर कब्ज़ा ना कर सके। अवैध कब्जे को लेकर डीएम पूरी तरह शख्त नजर आए।

गांव में जाकर समस्याओं को सुलाझाने के निर्देश

तहसील बहेड़ी से आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को शिकायत के निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये बताया गया कि आईजीआरएस के माध्यम से जिस गांव से तथा जिस विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें आई हैं उनसे सम्बंधित अधिकारी उस गांव में जाकर शिकायतों का संतोषजनक निस्तारण करायें। रविन्द्र कुमार ने खण्ड विकास अधिकारियों व एडीओ पंचायत से अपने-अपने क्षेत्र के गांवों में मलेरिया व डेंगू के मामलों के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिये कि जिन गांवों में मलेरिया/डेंगू के केस ज्यादा हैं उनकी सूची बनवाकर उन गांवों में साफ-सफाई, झाड़ियों की कटाई, नालियों की सफाई आदि कार्य कराया जाये, जिससे डेंगू और मलेरिया की बीमारी गांव मे न फैले। 

 ये रहे उपस्थित

इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, उप जिलाधिकारी बहेड़ी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। सभी मौजूद अधिकारियों ने समाधान दिवस में आए सभी नागरिकों की समस्याओं को सुना। साथ ही उनके निस्तारण का तरीका भी बताया। सभी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिया। 

Tags:    

Similar News