Bareilly News: सीएमओ ने किया स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण, दिए निर्देश

Bareilly News: सीएमओ विश्राम सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर लैब में पहुंच कर निर्देश दिए।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-05-29 14:29 GMT

सीएमओ ने मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। (Pic: Newstrack)

Bareilly News: सीएमओ ने बुधवार को मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मे लैब, इमरजेंसी, लेबर वार्ड, हीट वेब कक्ष की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर वागीश कुमार शर्मा, डॉ अवधेश, फार्मासिस्ट संदीप मौजूद रहे।

सीएमओ ने किया औचक निरीक्षण

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज मे बुधवार को दोपहर को सीएमओ विश्राम सिंह ने औचक निरीक्षण किया। सीएमओ के औचक निरीक्षण से सीएचसी स्टाफ मे हड़कंप मच गया। बढ़ती गर्मी मे सीएचसी मे मरीजों को किस तरह स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं और लैब में मलेरिया की जांचों को परखने के लिए सीएमओ विश्राम सिंह ने औचक निरीक्षण किया। सीएमओ निरीक्षण के दौरान मरीजों को गर्मी से बचने के लिए बनाये हीट वेब कक्ष में पहुंचे। वहां उन्होंने भर्ती मरीजों से उपचार के बारे में जानकारी प्राप्त की जहाँ उन्हें मरीजों ने संतुष्ट जवाब दिया। उसके बाद सीएमओ ने मलेरिया की जाँच हो रही लैब मे पहुंचे। जहाँ उन्होंने जाँच करा रहे मरीजों से जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के बाद सीएमओ ने समस्त स्टाफ को रूम मे बुलाया जहाँ उन्होंने स्टाफ को बढ़ते मलेरिया और डायरिया के लिए तैयार रहने की बात कही। डॉक्टर और स्टाफ को निर्देश देने के बाद सीएमओ सीएचसी से बरेली चले गए।

गर्मी की वजह से बढ़ी मरीजों की संख्या

चिकित्सा अधीक्षक वागीश कुमार शर्मा ने बताया कि गर्मी बढ़ने से डायरिया और बुखार के मरीजों की संख्या मे बढ़ोतरी हुई है। सीएमओ ने आज निरीक्षण किया जिसमें उन्होंने हीट वेब कक्ष सहित लेबर रूम में भर्ती मरीजों से उपचार के बारे में जानकारी प्राप्त की है। किसी भी मरीज ने उनसे उपचार को लेकर कोई शिकायत नहीं की, किसी को बढ़ती गर्मी को लेकर कोई परेशानी हो तो वो किसी भी समय आकर अपना उपचार करा सकते हैं। डॉक्टरों की टीम हर समय सीएचसी पर उपस्थित है। 

Tags:    

Similar News