Bareilly News: ऑक्सीजन प्लांट का हुआ मॉकड्रिल, एसीएमओ ने लिया जायजा

Bareilly News: सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित कुमार ने बताया कि आज उनके यहाँ कोविड फेसिलिटी है जिसको लेकर एल 1 किया गया,शासन के आदेश था कि 24 नवंबर को ऑक्सीजन प्लांट का मॉकड्रिल किया जाये, जिसको लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मॉकड्रिल किया गया।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2023-11-24 15:35 GMT

 Bareilly News (Pic:Newstrack)

Bareilly News: मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुक्रवार को ऑक्सीजन प्लांट मे मॉकड्रिल किया गया, जिसमे एसीएमओ डॉ. पवन कपाही, सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित कुमार सहित स्टॉफ मौजूद रहा। शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज पर सीएमओ के नेतृत्व मे ऑक्सीजन प्लांट का मॉकड्रिल किया गया, जिसमे डमी मरीज को स्ट्रेचर पर लेटा के उसपर मॉकड्रिल की पूरी प्रक्रिया की गयी। मॉकड्रिल मे ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह से सही पाया गया, प्लांट की सेचूरेशन और प्रेशर मानक के अनुसार सही मात्रा मे काम कर रहें थे।

एसीएमओ ने लिया जायजा

सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित कुमार ने बताया कि आज उनके यहाँ कोविड फेसिलिटी है जिसको लेकर एल 1 किया गया,शासन के आदेश था कि 24 नवंबर को ऑक्सीजन प्लांट का मॉकड्रिल किया जाये, जिसको लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मॉकड्रिल किया गया। मॉकड्रिल मे ऑक्सीजन प्लांट की सेचूरेशन 96% और प्रेशर 4.6 करीब पाया गया। इसके बाद ऑक्सीजन बेड रूम मे जाकर हर बेड पर प्रेशर को चेक किया गया। हर बेड पर ऑक्सीजन की सप्लाई पर्याप्त मात्रा मे आ रही थी, अगर आने वाले समय मे कोरोना के मामले सामने आते है तो ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह से तैयार है।

ससुराल से लौट रहें युवक की ट्रेन से कटकर मौत

मीरगंज थाने के ग्राम हुरहुरी के रहने वाले युवक की आज सुबह ट्रेन की चपेट मे आने से मौत हो गयी। ससुराल से परिवार के साथ स्कूटी से मृतक युवक घर आ रहा था। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दे ग्राम हुरहुरी के रहने वाले महेंद्र पाल (37) की मेडिकल संचालक थे वो अपने परिवार के साथ स्कूटी से अपनी ससुराल ग्राम नगरिया कल्याणपुर से आ रहें थे। रास्ते में स्कूटी पर उनकी पत्नी और बेटा बेटी सवार थे। रास्ते मे रेलवे क्रासिंग बंद होने के कारण मृतक अपनी पत्नी और दोनों बच्चो को स्कूटी खड़ी करके लाइन पार करा रहे थे। फिर वो अपनी स्कूटी क्रासिंग के नीचे से झुकाकर जैसे ही रेलवे लाइन की तरफ बढ़े कोहरा ज्यादा होने के कारण उनको सामने से आ रही ट्रेन नहीं दिखी, जिससे हादसा हो गया।  

मेहंन्द्र पाल के पिता शिक्षा विभाग से सेवानिवृत हो चुके है। वो अपने घर का खर्चा गांव मे ही मेडिकल स्टोर से करता था। जैसे ही उसकी मौत की सूचना घरवालों को मिली वो रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। अपनी आँखों के सामने पति की ट्रेन की चपेट मे आने से मौत देख महेन्द्र पाल की पत्नी की हालत ख़राब हो गयी। प्रभारी निरीक्षक कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मृतक के परिवारवालों को सूचित कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News