Bareilly News: मानसून को लेकर तैयार नगर पंचायत मीरगंज, जल निकासी पहली प्राथमिकता

Bareilly News: नगर पंचायत मीरगंज के अध्यक्ष योगेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि नगर पंचायत मानसून से निपटने के लिए तैयार है। सभी नालों को साफ कर लिया गया है।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-07-06 12:31 IST

नगर पंचायत मीरगंज के अध्यक्ष योगेंद्र कुमार गुप्ता (Pic: Newstrack)

Bareilly News: नगर पंचायत मीरगंज के अध्यक्ष योगेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा है कि मानसून में होने वाली बारिश को लेकर नगर पंचायत मीरगंज पूरी तरह तैयार है। सुबह-सुबह सफाई कर्मचारी वार्ड में जाकर नालियों की सफाई कर रहे हैं। नगर पंचायत के द्वारा बनाया गया नाला से पानी कस्बे से बाहर निकाला जा रहा है जिसके चलते अब कस्बे में बारिश के मौसम में जल भराव की समस्या लोगों को नहीं हो पा रही है।

जल निकासी प्रथम प्राथमिकता

योगेन्द्र कुमार गुप्ता ने बताया नगर पंचायत मीरगंज मे जल निकासी उनकी प्राथमिकता है। पिछले 1 साल से आपने देखा होगा हमने 2 किलोमीटर से ज्यादा नल का निर्माण किया है। नगर पंचायत के द्वारा मई माह में नाले साफ कराए गए थे अब जून में भी दोबारा नाले की सफाई कराई गई है। जिससे पानी नाले में न रुके और बहाव तेज होने के कारण पानी नगर पंचायत से बाहर आसानी से निकल जाए। नगर पंचायत के द्वारा निजी जेसीबी और ट्रैक्टर कुछ दिनों मे खरीदे जायेंगे। जिससे नगर में सफाई को लेकर नगरवासियों मे कोई परेशानी या दिक्कत ना आए। नगर पंचायत से बाहर गांव में भी अगर किसी की शादी या भंडारा होता है तो पानी के टैंकर वहां नगर पंचायत के द्वारा पहुंचाया जाता है। नगर पंचायत मीरगंज में पहले से लोग सुधार देख रहे होंगे।

आने वाले समय में दिखेंगे बड़े बदलाव

आने वाले समय में लोगों को बड़े बदलाव नगर पंचायत में देखने को मिलेंगे। मैं खुद बाइक पर सवार होकर सुबह-सुबह वार्डों की सफाई व्यवस्था देखता हूं कि सफाई कर्मियों द्वारा क्या-क्या सफाई की गई है। अगर कहीं से कोई समस्या सफाई को लेकर या अन्य चीज को लेकर आती है तो उसको तत्काल सही करवाने के लिए निर्देश दिए जाते हैं। नगर पंचायत का कोई भी कर्मचारी लापरवाही न कर पाए इसके लिए वो हमेशा अपडेट रहते हैं। अगर नगर पंचायत का कोई भी कर्मचारी लापरवाही या भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ जॉच करवा कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। नगर वासियों से वो अपील करते हैं कि घर का कूड़ा डस्टबिन में रखे नगर पंचायत का कर्मचारी सुबह घर पर आयेगा और आपका कूड़ा भरकर अपने साथ ले जाएगा। साफ सफाई में नगर वासी नगर पंचायत का सहयोग करें।  

Tags:    

Similar News