Bareilly News: ओमप्रकाश राजभर का बरेली दौरा, बेबाकी से दिए सवालों के जवाब

Bareilly News: राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शनिवार को हजियापुर स्थित यूनानी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया इस दौरान बीजेपी के कई नेता और अधिकारी उपस्थित रहे।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-09-21 18:41 IST

Bareilly News ( Pic- Newstrack)

Bareilly News: उत्तर प्रदेश सरकार में पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शनिवार को हजियापुर स्थित यूनानी मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया इस दौरान बीजेपी के कई नेता और अधिकारी उपस्थित रहे।निरीक्षण के बाद ओमप्रकाश राजभर ने बताया कि यूनानी मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है। उसके बारे में जानकारी प्राप्त कर रहा हूं जिसके बाद उचित कार्रवाई करते हुए इस कार्य को जल्द से जल्द कराया जाएगा। गांव में समग्र विकास को लेकर पंचायती राज मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों पर ग्राम सचिवालय का निर्माण कराया गया है, जिसमें 207 तरीके की ग्रामीण क्षेत्रों में चलने वाली योजनाओं को पंचायत सहायकों के माध्यम से एक छत के नीचे ही सुचारू रूप से सारी सुविधाओं के साथ आम ग्रामीणों के लिए मुहैया कराया जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्र के ग्रामीणों को अब इधर नहीं भटकना होगा, उन्हें सारी योजनाओं का लाभ ग्राम सचिव के माध्यम से और ग्राम पंचायत सहायक के माध्यम से उपलब्ध हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को आधार कार्ड आयुष्मान कार्ड विधवा पेंशन वृद्धा पेंशन के साथ तमाम योजनाओं के लिए कई समस्याओं का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब ग्राम पंचायत पर बने हुए ग्राम सचिवालय के माध्यम से सारी योजनाओं का लाभ ग्राम वासियों को आसानी से मिल पा रहा है। इसमें कोई भी समस्या पहले की तरह नहीं हो रही है ग्रामीण भी ग्राम पंचायत स्तर पर ही सारी सुविधाएं मिलने से खुश नजर आ रहे हैं।

पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने यह भी कहा कि हम सभी को राजनीतिक रूप से आजादी तो मिल चुकी है लेकिन हमें अभी गांधी जी के दो सपने पूरे करने हैं जिसमें पहले स्वच्छता और दूसरा विकास है इन दोनों सपनों को अगर बड़े स्तर पर कोई पूरा कर रहा है तो वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं उन्होंने जीरो पॉवर्टी योजना का भी जिक्र किया जिसके तहत प्रत्येक ग्राम पंचायत के बीच से 25 परिवारों को जिन्हें आज तक किसी भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला उन्हें सभी प्रकार की सुविधाओं का लाभ एक साथ देकर गरीबी रेखा से ऊपर लाने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने आजम खान के सवाल पर कहा कि सपा के कार्यकाल में ऐसे कार्य हुआ करते थे जिसकी वजह से आज आजम खान का यह हाल है, अगर कानून के हिसाब से सारे कार्य किए होते तो आज इस तरीके की नौबत नहीं आती।उपचुनाव को लेकर पूछे गए सवाल पर बड़ी बेबाकी से ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जनता का चुनाव है जनता ही तय करेगी कि इसमें विपक्ष की क्या भूमिका है। जनता सत्ता के साथ रहना चाहेगी क्योंकि मौजूदा सरकार विकास के साथ रास्ते पर चल रही है, इसलिए जनता भी राज्य में भाजपा सरकार के साथ केंद्र की एनडीए सरकार के साथ जाना पसंद करेगी निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी जग प्रदेश आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News