Bareilly News: छात्रों ने स्कूल के प्रधानाध्यापक व शिक्षक के खिलाफ SDM से की शिकायत

Bareilly News: मीरगंज तहसील क्षेत्र के एक स्कूल के दर्जन भर छात्रों ने उपजिलाधिकारी मीरगंज के कार्यालय पहुंचकर स्कूल के प्रधानाध्यापक और शिक्षक के खिलाफ शिकायत की है और उन पर कोचिंग जाने के लिए दबाव बनाने और कोचिंग जाने से मना करने पर क्लास से निकाल देने का आरोप लगाया है।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-10-08 21:45 IST

Bareilly News (Pic-Newstrack)

 

Bareilly News: जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक स्कूल के कुछ छात्रों ने उपजिलाधिकारी कार्यालय जाकर स्कूल के प्रधानाध्यापक व शिक्षक की शिकायत की है जिस पर उपजिलाधिकारी ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है जिसके बाद सभी छात्र एसडीएम कार्यालय से अपने घर चले गए।

मीरगंज तहसील क्षेत्र के एक स्कूल के दर्जन भर छात्रों ने उपजिलाधिकारी मीरगंज के कार्यालय पहुंचकर स्कूल के प्रधानाध्यापक व शिक्षक के खिलाफ शिकायत की है और उन पर कोचिंग जाने के लिए दबाव बनाने और कोचिंग जाने से मना करने पर क्लास से निकाल देने का आरोप लगाया है।

अपनी शिकायत में छात्रों ने बताया कि कोचिंग न जाने पर उन्हें गणित की क्लास से निकाल दिया जाता है। स्कूल की फीस देने के बाद भी उसे रजिस्टर में दर्ज नहीं किया जाता और बच्चों की मार्कशीट भी नहीं दी जाती और उन्हें तरह-तरह से परेशान भी किया जाता है। जिससे वे परेशान होकर उपजिलाधिकारी से मामले की शिकायत करने पहुंचे। एसडीएम से शिकायत करने के बाद सभी छात्र अपने घर चले गए।

उपजिलाधिकारी मीरगंज तृप्ति गुप्ता ने बताया कि आज मंगलवार की सुबह एक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चे उनके कार्यालय में आये और उसी विद्यालय के अध्यापक की शिकायत की। मामला गंभीर है। मैं अपने स्तर से इसकी जांच कराऊंगी तथा खंड शिक्षा अधिकारी मीरगंज को भी पत्र भेजकर जांच कराई जाएगी। शिकायत सही पाए जाने पर आरोपी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी।

Tags:    

Similar News