दुकानें-मकान जमींदोजः प्रशासन ने उखाड़ फेंका अतिक्रमण, इलाके में मचा हड़कंप

अवैध रूप से निर्माण कर बनाई गई दुकानें निरंतर प्रगतिशील रही ।  नोटिस और तहसीलदार के कब्जा बेदखली के निर्देश के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया।

Update: 2020-09-27 12:47 GMT
नोटिस और तहसीलदार के कब्जा बेदखली के निर्देश के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया। न्यायालय ने 5 नवंबर 2020 को ही बेदखली के आदेश दिए थे।                                                                      

भदोही: जिला मुख्यालय सरपतहां के पास अतिक्रमण हटाने के लिए समय सीमा के बाद आज रविवार को अपर जिला अधिकारी शैलेंद्र मिश्र के निर्देश पर अतिक्रमणकारियों के हटाने की प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई शुरू की गई। सड़क के पूर्वी छोर की भूमि पर अवैध रूप से निर्माण कर कच्चे-पक्के मकान व दुकानें बना ली गई थी। अवैध रूप से निर्माण कर बनाई गई दुकानें निरंतर प्रगतिशील रही । नोटिस और तहसीलदार के कब्जा बेदखली के निर्देश के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया। न्यायालय ने 5 नवंबर 2020 को ही बेदखली के आदेश दिए थे।

यह पढ़ें....बैंकों को बड़ी राहत: सरकार देगी 20 हजार करोड़, बस इस रिपोर्ट का इंतजार

दुकानों के दस्तावेज

बता दें कि नोटिस में लिखा गया था, कि जमीन पर जो लोग रह रहे हैं, वह अपने मकान या दुकानों के दस्तावेज पेश करें। 7 दिन के भीतर अगर ऐसा नहीं किया गया तो संबंधित लोगों को जमीन से बेदखल करने के लिए जेसीबी द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

जिला मुख्यालय के पूर्वी छोर पर स्थित अनेकों दुकानों को, सड़क से हटाने की मुहीम शुरू कर दी गई। रविवार को पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने अभियान चलाया। काफी देर तक चले अभियान में दर्जनों से अधिक निर्माण जेसीबी से जमींदोज कर दिए गए। इस अभियान के दौरान व्यापारियों व दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

 

यह पढ़ें....सुशांत केस में मुंह खोलने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की बढ़ी मुश्किलें, यहां केस दर्ज

सोशल मीडिया से

मांगी 15 दिन की मोहलत

जेसीबी से एक-एक करके अवैध निर्माण गिराये जाने लगे। यह देखकर कुछ लोग खुद ही अपने अतिक्रमण तोड़ने में जुट गए। कुछ लोगों ने और एक दिन की मोहलत मांगी । अतिक्रमण अभियान के दौरान मुख्यालय मार्ग पर स्थित दुकानों घरों को धव्स्त किया गया है।

मकान टूटते देख हरिजन बस्ती के लोगों में हड़कंप मच गया । इस मौके पर कुछ लोगों ने आला अधिकारियों से 15 दिन की मोहलत मांग ली है।

रिपोर्टर- उमेश सिंह

Tags:    

Similar News