भारत बंद: यूपी में जगह-जगह प्रदर्शन, कई नेता नजरबंद, जानिए अपने जिले का हाल

प्रयागराज में किसानों के समर्थन में विपक्षी पार्टियों का प्रदर्शन शुरू हो गया है। सपा कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज स्टेशन के आउटर पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया।

Update: 2020-12-08 05:11 GMT
सपाइयों ने ग्वालियर से मडुवाडीह जाने वाली ट्रेन को बीच रास्ते में रोक दिया। सपा कार्यकर्ताओं ने ट्रेन के इंजन पर चढ़कर प्रदर्शन किया।

लखनऊ: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में आज किसान संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। किसानों के बुलाये गये बंद का 11 राजनीतिक दलों ने समर्थन किया है।

भारत बंद को देखते हुए गृह मंत्रालय ने पहले ही राज्यों को एडवाइजरी जारी कर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए थे।

इसी कड़ी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि भारत बंद के नाम पर किसी को भी कानून हाथ में न लेने दिया जाये। अगर कोई जानबूझकर ऐसा करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ सख्ती से निपटा जाए।

भारत बंद: यूपी में जगह-जगह प्रदर्शन, कई नेता नजरबंद, जानिए अपने जिले का हाल (फोटो:सोशल मीडिया)

झांसी: चंद्रपाल सिंह बोले, सड़क से संसद तक आंदोलन करने को तैयार है सपा

लखनऊ में किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष हिरासत में, वाराणसी से लेकर प्रयागराज में प्रदर्शन

सीएम योगी के निर्देश के बाद पुलिस कार्रवाई भी शुरू हो गई है। राजधानी लखनऊ में पुलिस ने किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी को हिरासत में ले लिया।

कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका में पुलिस ने उन्हें उनके ऑफिस से हिरासत में लिया। उधर, वाराणसी में भी भारत बंद के दौरान माहौल बिगड़ने की आशंका को देखते हुए दर्जन भर से ज्यादा समाजवादी पार्टी के नेताओं को उनके घर में ही नजरबंद किया गया है। उनके घरों के बाहर पुलिस ने डेरा डाल दिया है।

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन: राम मंदिर की तरह होगा भव्य, खर्च होंगे इतने करोड़

प्रयागराज में सपाइयों ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन को रोका

प्रयागराज में किसानों के समर्थन में विपक्षी पार्टियों का प्रदर्शन शुरू हो गया है। सपा कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज स्टेशन के आउटर पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया।

ग्वालियर से मडुवाडीह जाने वाली ट्रेन को भी बीच रास्ते में रोक दिया। सपा कार्यकर्ताओं ट्रेन के इंजन पर चढ़कर प्रदर्शन किया और कृषि बिल वापस लिए जाने की मांग की।

मौके पर जिला और रेलवे पुलिस मौजूद है। इस बीच सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प भी हुई। पुलिस द्वारा सपा कार्यकर्ताओं को हटाने के बाद ट्रेन रवाना की गई।

भारत बंद: यूपी में जगह-जगह प्रदर्शन, कई नेता नजरबंद, जानिए अपने जिले का हाल (फोटो:सोशल मीडिया)

इटावा में बंद का व्यापक असर

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के गृह जिले इटावा में सुबह-सुबह ही सपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और जबरन दुकानों को बंद करवाना शुरू करवा दिया। इटावा में सुबह से ही भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है।

कानपुर में मिले कई नरमुंड: प्रशासन में मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News