लगा तगड़ा झटका: बढ़े पेट्रोल-डीजल समेत शराब के दाम, CM योगी का ऐलान

महामारी कोरोना की वजह से पेट्रोल के दामों में 2 रुपये और डीजल के दामों में 1 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। अब प्रदेश में पेट्रोल के दाम 73.91 रुपये प्रति लीटर कर दिए गए हैं, जो पहले 71.91 रुपये थे।

Update: 2020-05-06 10:32 GMT
लगा तगड़ा झटका: बढ़े पेट्रोल-डीजल समेत शराब के दाम, CM योगी का ऐलान

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। और इसके साथ ही शराब के दाम भी बढ़ाए हैं। बता दें, इन दोनों ही प्रस्ताव को योगी कैबिनेट ने बुधवार को पास कर दिया और नई कीमतें फैरन ही लागू भी कर दी गई हैं। महामारी कोरोना की वजह से राजस्व में आई कमी के बाद सरकार ने ये फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें...मुफ्त गैस सिलेंडर: ऐसे उठाएं इस स्कीम का फायदा, 4.5 करोड़ लोगों मिला मौका

एकदम से बढ़ गए दाम

महामारी कोरोना की वजह से पेट्रोल के दामों में 2 रुपये और डीजल के दामों में 1 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। अब प्रदेश में पेट्रोल के दाम 73.91 रुपये प्रति लीटर कर दिए गए हैं, जो पहले 71.91 रुपये थे। साथ ही डीजल के दाम 63.86 रुपये प्रति लीटर कर दिए गए हैं, जो पहले 62.86 रुपये थे।

वहीं देसी शराब में 5 रुपये, अंग्रेजी शराब में 180 एमएल पर 10 रुपये, 180 एमएल से 500 एमएल तक 20 रुपये और 500 एमएल से ऊपर 30 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। बीते सोमवार से ही यूपी में शराब की दुकानें खोली गई थी और पहले दिन करीब 100 करोड़ रुपये की शराब बिकी थी।

ये भी पढ़ें... मचा हाहाकार: खतरा लेकर उड़ा पूरा प्लेन, अब पूरी दुनिया में है तबाही

बात करें अगर अकेले लखनऊ की

बात करें अगर अकेले लखनऊ की, तो यहां सोमवार को 6.5 करोड़ की शराब बिकी थी। हालांकि, मंगलवार को शराब की दुकानों पर भीड़ कम देखी गई।

परिणाम ये रहा कि लखनऊ में सोमवार के मुकाबले मंगलवार को 3.5 करोड़ की शराब बिकी। गाजियाबाद में शराब की दुकानें मंगलवार को खोली गई थीं और आज सुबह करीब सभी दुकानें स्टॉक न होने के कारण बंद हो गईं थी।

ये भी पढ़ें...अब घर बैठे कराये इलाज, फोन पर ही उपलब्ध हैं हर रोग के डॉक्टर

Tags:    

Similar News