Bijnor: आग लगने से 2 बीघा से ज्यादा गेहूं की फसल जलकर बर्बाद, लाखों का नुकसान

बिजनौर के एक किसान के गेहूं की खड़ी फसल में आग लगने के कारण करीब 2 बीघा से ज्यादा किसान की फसल जलकर राख हो गई। आग की सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने खेत पर पहुंचकर किसी तरीके से आग पर तो जरूर काबू पा लिया है।

Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-04-17 12:50 GMT

आग लगने से 2 बीघा से ज्यादा गेहूं की फसल जलकर बर्बाद। 

Bijnor: जैसे जैसे गर्मी का मौसम बढ़ता जा रहा है। वैसे ही खेतों पर आग लगने का मामला भी सामने आ रहा है। इसी कड़ी में बिजनौर के एक किसान के गेहूं की खड़ी फसल में आग लगने के कारण करीब 2 बीघा से ज्यादा किसान की फसल जलकर राख हो गई। आग की सूचना मिलने पर ग्रामीणों ने खेत पर पहुंचकर किसी तरीके से आग पर तो जरूर काबू पा लिया है। लेकिन किसान की लाखों रुपये की फसल जलकर राख हो गई। अभी अनुमान लगाया जा रहा है कि खेत में किसी व्यक्ति द्वारा बीड़ी या सिगरेट की चिंगारी से यह हादसा घटित हुआ है। उधर किसान की फसल जलने के बाद किसान के परिवार का रो रो कर बुरा हाल है।

2 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख

जिले के नगीना देहात क्षेत्र के गांव जोगीरामपुरी के रहने वाले आसे सैनी नाम के किसान के खेत में गेहूं की खड़ी फसल में सिगरेट या बीड़ी की चिंगारी से आग लगने के कारण किसान की 2 बीघा गेहूं की फसल जलकर पूरी तरीके से राख हो गई। पता चला है कि किसी व्यक्ति द्वारा जोकि बीड़ी या सिगरेट का सेवन करता था उसने बीड़ी या सिगरेट पीकर खेत के किनारे फेंक दिया होगा। जिससे गेहूं की खड़ी फसल में चिंगारी से आग फैलने के कारण यह आग फसलों में जाकर लपटों का रूप धारण कर लिया और कुछ ही समय में खड़ी फसल को जलाकर राख कर दिया।

फसल जलने के कारण उसका लाखों रुपए का नुकसान: किसान

उधर, किसान आसे सैनी की माने तो कुछ नशेड़ी व्यक्ति आए दिन खेत के आसपास बीड़ी या सिगरेट का सेवन करके फेंक देते हैं। इसी कारण से उनसे निकलने वाली चिंगारी से खेत में आग लगी है और गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। उधर, किसान की माने तो फसल जलने के कारण उसका लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।इस घटना की सूचना किसान ने संबंधित थाने और फायर ब्रिगेड की टीम को भी दी थी लेकिन समय से फायर ब्रिगेड की टीम नहीं पहुंची।उधर ग्रामीणों ने मिलकर किसी तरीके से गेहूं की फसल में लगी आग पर काबू पाया है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News