Bijnor : अखिलेश यादव का PM मोदी-CM योगी पर तंज, क्रिकेट के बहाने साधा निशाना...खुलकर 'पनौती' बोलने से बचते रहे

Akhilesh Yadav at Bijnor: पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को बिजनौर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सपा अध्यक्ष ने पीएम मोदी और सीएम योगी का नाम लिए बगैर निशाना साधा। क्रिकेट वर्ल्ड कप के बहाने भी तंज कसा।

Update: 2023-11-25 12:04 GMT

Akhilesh Yadav (Social Media)

Bijnor News: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार (25 नवंबर) को बिजनौर पहुंचे। अखिलेश यादव ने नूरपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश दलितों, अल्पसंख्यकों और पिछड़ों के साथ-साथ किसानों, युवाओं तथा बेरोजगारों को भी साधते दिखे। उन्होंने पुरानी पेंशन बहाली (OPS) का वादा कर लोगों को लुभाया।

दरअसल, सामाजिक न्याय यात्रा के समापन कार्यक्रम में समाजवादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बिजनौर पहुंचे थे। अखिलेश ने नूरपुर के खालसा इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की वेशभूषा अपनी पार्टी के विधायक स्वामी ओमवेश से करते हुए तंज कसा।

'समाजवादी सामाजिक न्याय यात्रा' का समापन

अखिलेश ने कहा कि, लखनऊ के सपा कार्यालय से 'समाजवादी सामाजिक न्याय यात्रा' की शुरुआत हुई थी। तभी मैंने कहा था कि, इसके समापन कार्यक्रम में पहुंचकर सभी को सम्मानित करने व हौसला बढ़ाने का काम करूंगा। कार्यक्रम के तहत आज मैं इस समर्पण कार्यक्रम में पहुंचा हूं। इस यात्रा के सभी साथियों को मैं बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं।

अखिलेश चाहकर भी नहीं बोल पाए 'पनौती'

सपा अध्यक्ष ने कहा, 'जब से इंडिया हारा है, तब से डिक्शनरी में न जाने कहां से नया शब्द आ गया है। कभी-कभी कुछ नाम जनता देती है। वह शब्द ऐसा निकाल कर आया है। अगर, मैं आपकी भाषा में बोलूं यह शब्द उन पर चिपक गया है। निकाले नहीं निकल रहा। लोगों का कहना है कि, इस समाजवादी पार्टी के बनवाए हुए स्टेडियम में भारत का मैच होता तो अंजाम कुछ और ही होता। दरअसल, अखिलेश पनौती शब्द बोलना चाह रहे थे। लेकिन, वो बचते दिखे। गौरतलब है कि, हाल ही में मंच से प्रधानमंत्री के लिए 'पनौती' के इस्तेमाल पर राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की है। 

भारत का मैच लखनऊ में होता तो...

सपा नेता का कहना है कि, 'भारत का फाइनल मुकाबला अगर लखनऊ इकाना स्टेडियम में होता तो अंजाम कुछ और होता। इस स्टेडियम को मैंने भगवान के नाम पर बनवाया था। बाद में बीजेपी के लोगों ने स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री के नाम पर कर दिया। जिसके कारण उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा।'

उन्होंने कहा, बीजेपी के लोग दावा करते हैं कि हमारा देश 'विश्व गुरु' बन जाएगा। जो देश जीतकर गया है उसकी आबादी केवल 3 करोड़ है। आज भी आप देखोगे तो उसकी आबादी 3 करोड़ है। बड़ा हो सकता है लेकिन हमारा देश 140 करोड़ की आबादी वाला है। इसके बावजूद हम वर्ल्ड कप जीत नहीं पाए। हमारे वर्ल्ड कप से ज्यादा महत्व समाज में जितना भाईचारा होगा जितना हम आप लोग मिलकर रहेंगे उतना ही देश मजबूत दिखाई देगा।'

पीडीए ही एनडीए को हराएगा  

मैं सामाजिक न्याय यात्रा के साथियों को बधाई देता हूं। जो इस यात्रा को लेकर निकले हैं और पीडीए को अपनी यात्रा में शामिल किया है। जब कभी भी समाजवादियों को मौका मिलेगा बाबा भीमराव अंबेडकर जी के दिए हुए संविधान के तहत हम उनको सम्मान देने का काम करेगा। यही पीडीए एनडीए को हराएगा। पीडीए का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के लोग नहीं कर सकते। देश के सभी दल कह रहे हैं कि जाति जनगणना हो। जाति के हिसाब से आरक्षण मिले कुछ प्रदेशों में पिछड़ों को आरक्षण मिल ही नहीं रहा है। बीजेपी सरकार में लोगों को ना तो रोजगार मिला है। पिछड़ी जातियों को लोगों ने समझ लिया है कि अगर बीजेपी की सरकार रही तो बाबा भीमराव अंबेडकर संविधान के तहत ये हमसे सारे अधिकार छीन लेंगे। बीजेपी के द्वारा बड़ी-बड़ी संस्थाओं को बेचा जा रहा है।जहां पर बड़े पैमाने पर नौकरी मिल सकती थी उन संस्थाओं को बेचने का काम किया जा रहा है। धीरे-धीरे हो सकता है कि यह स्थिति हो जाए कि यह ऐसा माहौल बना दे जिससे हमारी नौकरी और रोजगार छीन लिया जाए। जब से इनकी  सरकार आई है हमारे पिछड़े भाइयों को कहीं नौकरी नहीं मिल रही।

CM योगी की अंग्रेजी पर तंज 

सीएम योगी पर निशाना साधते हुए अखिलेश बोले, 'हमारे मुख्यमंत्री जो उत्तर प्रदेश के हैं। जब उन्हें झूठ बोलना पड़ता है तब वह अंग्रेजी में बोलते हैं। हमारी आम जनता समझ ना पाए इसलिए वह अंग्रेजी में बोलते हैं। अभी कुछ दिन पहले उन्होंने कहा कि हमारी रेवेन्यू सर प्लस है। हमारे नूरपुर के भाइयों बहनों कितने लोगों को समझ में आ गया होगा कि, सरप्लस क्या है। सरकार कहती है कि जीरो टॉलरेंस है। क्या ये जब जीरो टॉलरेंस को नहीं बता पा रहे हो तो इनका कोई अधिकारी ही बताएं जीरो टॉलरेंस क्या है। इन लोगों से सावधान रहना जब इन्हें झूठ बोलना होता है तभी अंग्रेजी बोलते हैं। अगर रेवेन्यू सरप्लस है तो पेट्रोल डीजल महंगा क्यों मिल रहा है। सिलेंडर जो फ्री किए गए थे तब तो सरकार उनसे पैसा क्यों वसूल रही है।'

कानपुर की घटना से बीजेपी पर प्रहार 

अखिलेश बोले, अगर समाजवादी पार्टी के लोग हैं तो उन पर मुकदमा लगेगा। एक नहीं दो नहीं तीन। अगर, आप वोट देने जाएंगे तो नई चार्जशीट तैयार रखते हैं। मैं आपको कानपुर की घटना बताना चाहता हूं।एक किसान गरीब जिसकी जमीन का सौदा बीजेपी के लोगों ने कर दिया।  नेताओं ने कहा कि हम तुम्हें 6 करोड़ रुपए देंगे। किसान को लगा कि हमारी अगर जमीन बिक जाएगी तो हमारी गरीबी दूर हो जाएगी। किसान से बीजेपी के नेता ने कहा कि, चेक में गड़बड़ी हो गई है। हमें यह चेक वापस कर दो किसान ने जब चेक वापस कर दिया तब भाजपा नेता उसे फाड़ दिया। किसान भटकता रहा। यह बीजेपी नेता उसको इधर-उधर टहलाते रहे। उसने आत्महत्या कर लिया। आत्महत्या करने के बाद आज भी परिवार को न्याय नहीं मिला।'

Tags:    

Similar News