Yogi Cabinet Oath: इकाना में होगा योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह, जोरों से चल रही तैयारियां

Yogi Cabinet Oath: शपथ ग्रहण समारोह राजधानी के इकाना स्टेडियम में होना तय हो गया है। इस बात की औपचारिक घोषणा कर दी गयी है

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-03-15 16:18 GMT

इकाना स्टेडियम (फोटो-सोशल मीडिया)

Yogi Cabinet Oath: यूपी विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा को मिले प्रचंड बहुमत के बाद अब सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। शपथ ग्रहण समारोह राजधानी के इकाना स्टेडियम में होना तय हो गया है। इस बात की औपचारिक घोषणा कर दी गयी है।

कहा जा रहा है कि 'भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अन्तरराष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम' योगी सरकार के दौरान ही रखा गया। पिछली अखिलेश सरकार में इसकी उद्घाटन हुआ था लेकिन बाद में भाजपा सरकार ने इसका नाम अटल जी के नाम पर रखा। क्यांकि अटल जी का लखनऊ से लम्बा रिश्ता रहा है।

स्टेडियम में शपथ ग्रहण कराना उचित

भाजपा नेताओं का मानना है कि इसलिए इस स्टेडियम में शपथ ग्रहण कराना उचित रहेगा। इससे पहले 24 फरवरी को यहां पर भारत श्रीलंका के बीच एक दिवसीय मैच खेला गया था। हांलाकि यह मैच बिना दर्शकों के ही खेला गया था।

उधर भाजपा खेमें में भी शपथग्रहण समारोह को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। पार्टी इस समारोह को भव्य बनाने के लिए इन दिनों तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है। उम्मीद की जा रही है कि इस समारोह में पचास हजार लोग आ सकते हैं। योगी सरकार के शपथ ग्रहण को भाजपा दिव्य रूप देना चाह रही है। इस कार्यक्रम में कई राज्यों के मुख्यमंत्री आने के आसार है।

इस कार्यक्रम को एलईडी स्क्रीन पर ज़िलों में भी दिखाया जाएगा। होली के बाद लखनऊ में होने वाल शपथ ग्रहण समारोह. 21 मार्च को होने के संकेत हैं। इस भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा राजनाथ सिंह के अलावा केंद्र सरकार के लगभग सभी कैबिनेट मंत्री भी शामिल हो सकते हैं।

इससे पहले योगी सरकार ने यहां पर पहला सरकारी कार्यक्रम चुनाव के ठीक पहले उस समय किया था जब प्रदेश के छात्र छात्राओं को टैबलेट वितरण किया गया था।

Tags:    

Similar News