आयुष्मान योजना के पात्रों में BJP नेेता नरेेेश अग्रवाल और पूर्व मंत्री का भी नाम शामिल

डॉ एस के रावत सीएमओ ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा है कि एक पत्र जिलाधिकारी महोदय के यहां से हमारे कार्यालय को प्राप्त हुआ था जिसमें नितिन अग्रवाल सदर विधायक ने आपत्ति दर्ज कराई थी कि आयुष्मान योजना में मैं कैसे लाभार्थी हो सकता हूं इस संबंध में हमने जांच के आदेश दिये हैं।

Update: 2019-01-20 07:22 GMT

हरदोई: आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए शुरू की गई केंद्र सरकार की गरीबो के लिए स्वास्थ्य सुविधा के लिए शुरू की गयी आयुष्मान भारत योजना में पात्र लोगों का नाम हो या ना हो! लेकिन अपात्रों का नाम जरूर देखने को मिल रहा है। यूपी के हरदोई जिले में इस लिस्ट में पूर्व मंत्री व नेता का नाम सामने आया है।

ये भी पढ़ें— CBI ने चर्चित व्यापम घोटाला में 26 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना में पात्र लोगो की सूची में गड़बड़झाला इस कदर है कि उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पात्र लाभार्थियों की सूची में पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल और उनके विधायक बेटे व प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल तक का भी नाम इस योजना के पात्र लाभर्थियो में शामिल है।

ये भी पढ़ें— 15वां प्रवासी भारतीय दिवस 21 से जनवरी 23 तक, स्वागत को तैयार वाराणसी

केंद्र सरकार की गरीबों और निर्बल वर्ग की स्वास्थ्य सुविधा के लिए अति महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना में सरकारी सिस्टम की लापरवाही से ऐसे भी लोगो के नाम है जो योजना की पात्रता सूची पर सवाल खड़े करते है। हरदोई जिले में 2 लाख 70 हजार परिवारों के लगभग 10 लाख लोगों को आयुष्मान योजना में जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें— भुगतान को लेकर गन्ना किसानों का धरना, कहा- मांगें नहीं पूरी हुईं तो कर लेंगे धर्म परिवर्तन

डॉ एस के रावत सीएमओ ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा है कि एक पत्र जिलाधिकारी महोदय के यहां से हमारे कार्यालय को प्राप्त हुआ था जिसमें नितिन अग्रवाल सदर विधायक ने आपत्ति दर्ज कराई थी कि आयुष्मान योजना में मैं कैसे लाभार्थी हो सकता हूं इस संबंध में हमने जांच के आदेश दिये हैं। 2011 में नाम नितिन अग्रवाल का शामिल होने की बात की भी पुष्टि की है या ऊपर से ही गलत लिख कर आया है और साथ ही साथ पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है।

Tags:    

Similar News