BJP सांसद बने गोलमाल 3 के जॉनी लीवर, फिर क्या भूल गए सुषमा स्वराज को

कानपुर से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का नाम भूल गए । कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि क्या नाम है उनका मृत्यु हो गई उनकी ।

Update: 2019-08-10 11:24 GMT

कानपुर: कानपुर से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का नाम भूल गए । कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि क्या नाम है उनका मृत्यु हो गई उनकी ।

ये कहते ही सभी कार्यकर्ता उन्हे हैरानी भरी नजरो से देखने लगे । जब सांसद महोदय को उनका नाम याद नहीं आया तो वो नीचे देखने लगे । जब किसी ने पीछे से बताया कि उनका नाम सुषमा स्वराज था तब उनका नाम लिया ।

ये भी देखें:15 अगस्त 2019 : 100 में दो ही जानते होंगे भारत की आजादी का ये राज

सत्यदेव पचौरी पहुंचे कानपुर

अनुच्छेद 370 हटने के बाद कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी पहली बार कानपुर आए थे । उनके आगमन की खुशी पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण और आतिशबाजी का कार्यक्रम रखा था । कार्यक्रम में पहुंचे सत्यदेव पचैरी ने कार्यकर्ताओ को संबोधित कर रहे थे ।

ये भी देखें:मर्दों जान लों! लड़कियों की चोली में छिपा है गहरा राज़, तो इसलिए पसंद बैकलेस

भूले पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का नाम

माईक लेकर वो अनुच्छेद 370 के विषय में संसद भवन में हुई बहस को बता रहे थे । इस दौरान उन्होने कहा कि संसद में अनुच्छेद 370 को हटाने की मांग सबसे पहले ’श्रीमती क्या नाम है उनका, मृत्यु हो गई उनकी ’ जब किसी कार्यकर्ता ने बताया कि सुषमा स्वराज । तो उन्होने कहा कि सुषमा स्वराज जी ने किया था । जब लोक सभा में अनुच्छेद 370 का प्रस्ताव पास हुआ तो उन्होने ट्वीट भी किया था कि मैं इसी क्षण को सुनने के लिए जिंदा हूं ।

ये भी देखें:7 जन्मों के 7 सात फेरे, इसके पीछे छिपे इतने गूढ़ रहस्य, हर परिस्थिति में करें याद

सांसद सत्यदेव पचैरी ने मायावती पर तंज कसते हुए कहा कि मायावती ने इस लिए अनुच्छेद 370 का सर्मथन किया है कि अनुसूचित जाति को आरक्षण का लाभ मिलेगा । अभी तक आरक्षण वहां लागू नहीं था । भारत की संसद कोई भी कानून पास करता था जम्मू-कश्मीर में लागू नहीे होते थे । अब वो कानून लागू होगे आयुष्मान भारत योजना वहां लागू होगी । गरीब अब वहां का नागरिक बन सकेगा इस लिए मायावती ने सर्मथन किया है । सपा द्वारा किए जा रहे प्रर्दशन पर बोलते हुए कहा कि ये सब झुठ बोल रहे है घड़ियाली आंसू बहा रहे है सरकार को बदनाम करने के लिए । इनका जातिवाद का हथकंडा खत्म हो गया है ।

Tags:    

Similar News