भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ने की आत्महत्या, कारण साफ़ नहीं

भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह के बड़े बेटे व यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष 35 वर्षीय ओमप्रताप सिंह ने तमंचे से सर में गोली मार आत्महत्या कर ली। इस आत्महत्या के पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं। हालांकि पिता द्वारा किसी के विरूद्ध कोई शिकायत न किये जाने के कारण बिना परीक्षण उसका देर शाम अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Update: 2018-01-25 04:10 GMT

एटा: भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह के बड़े बेटे व यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष 35 वर्षीय ओमप्रताप सिंह ने तमंचे से सर में गोली मार आत्महत्या कर ली। इस आत्महत्या के पीछे कई कारण बताए जा रहे हैं। हालांकि पिता द्वारा किसी के विरूद्ध कोई शिकायत न किये जाने के कारण बिना परीक्षण उसका देर शाम अंतिम संस्कार कर दिया गया।

- भारतीय किसान यूनियन के टिकैत गुट से अलग होकर अपनी किसान यूनियन बनाने वाले भानु प्रताप सिंह एटा जिले के जलेसर थानाक्षेत्र के गांव नगला सुखदेव के रहने वाले हैं।

- उनके द्वारा पुलिस को दी तहरीर में बताया गया है कि उनका बेटा ओमप्रताप रात को अपने कमरे में सोया हुआ था।

- सुबह करीब 7 बजे जब वह फायर की आवाज सुनकर उसके कमरे में गये तो उसके सर में गोली लगी थी और वह बुरी तरह लहूलुहान था। ओमप्रताप को चिकित्सक को दिखाने के लिए ले जाया जा रहा था कि शकरौली के पास उसकी मौत हो गयी।

ओमप्रताप की इस आत्महत्या का कारण बताते हुए भानुप्रताप का कहना है कि उसने तीन वर्षों से आलू में घाटे को लेकर मानसिक परेशानी के चलते यह कदम उठाया है। वहीं शिक्षामित्र संघ के मंडल अध्यक्ष राजेश गुप्ता का कहना है कि ओमप्रताप समीप के गांव नगला गंगा में शिक्षामित्र था तथा उसने आर्थिक कमजोरी के कारण मानसिक परेशानी में आकर आत्महत्या की है।

Similar News