Sant Kabir Nagar News: क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने BDO पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, हटाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

Sant Kabir Nagar News: कलेक्ट्रेट पर बीडीओ के खिलाफ़ प्रदर्शन के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने प्रशासनिक अफसर को ज्ञापन सौंप मौजूदा बीडीओ रेनू चौधरी को हटाने की मांग की।

Report :  Amit Pandey
Newstrack :  Shashi kant gautam
Update: 2022-05-21 09:33 GMT

संतकबीरनगर: BDO पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, हटाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

Sant Kabir Nagar News: संतकबीरनगर जिले के सदर ब्लॉक क्षेत्र के तमाम क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने खंड विकास अधिकारी (Block Development Officer) के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। खंड विकास अधिकारी हटाओ के नारे लगाते हुए क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने बीडीओ (BDO) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।

कलेक्ट्रेट पर बीडीओ के खिलाफ़ प्रदर्शन के बाद क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने प्रशासनिक अफसर को ज्ञापन सौंप मौजूदा बीडीओ रेनू चौधरी को हटाने की मांग की। बीडीओ की कार्यप्रणाली से असन्तुष्ट क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कहा कि हम लोगों के प्रस्ताव पर बीडीओ साहिबा कोई अमल नही करती।

बीडीओ पर मनमर्जी करने का आरोप

बीडीओ अपनी मनमर्जी करती है और अपने इच्छा से कार्ययोजना तैयार करती है, गांव यानी अपने क्षेत्र के विकास के लिए हम लोगो के कार्ययोजना पर बीडीओ कोई अमल नही करती जिससे हम लोग क्षेत्र में शर्मिंदा होना पड़ता है, हम सभी अपने क्षेत्र के विकास के मुद्दे पर चुनाव जीते थे लेकिन आज बीडीओ की कार्यप्रणाली के चलते हम सब क्षेत्र का विकास नही करवा पा रहें हैं। हम लोगों का ब्लॉक प्रमुख तो साथ दे रहें हैं पर बीडीओ महोदया नही दे रही हैं जिसके चलते क्षेत्र का विकास रुका हुआ है।

स्ट्रीट लाइट से लेकर मनरेगा योजना की अनदेखी

बीडीओ पर आरोप लगाते हुए क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कहा कि स्ट्रीट लाइट से लेकर मनरेगा योजना के प्रस्ताव पर बीडीओ ने कोई ध्यान नही दिया, हम लोग जब अपनी मांगों को लेकर उनके पास जाते हैं तो वो अक्सर कार्यालय से गायब रहती है, अगर कार्यालय में वो मिल भी गयी तो कोई न कोई बहाना बना जाती हैं, हम सब जब मांगो को लेकर उनसे बात करते हैं तब वो हम सभी को डांट कर भगा देती हैं।

बीडीओ के ऊपर गम्भीर आरोप मढ़ते हुए क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने कहा कि ये अपने सरकारी आवास पर चहेते प्रधानों को बुलाकर 08 प्रतिष्ठित कमीशन लेकर काम करती हैं और मनरेगा नियमो की धज्जियां उड़ाते हुए नियम विरुद्ध फाइलें स्वीकृत करती हैं।

Tags:    

Similar News