Mayawati: शाइस्ता क्या, परिवार के किसी सदस्य को टिकट नहीं देंगी मायावती, बैलट से निकाय चुनाव कराने की मांग

Mayawati: मायावती ने सोमवार को निकाय चुनाव को लेकर प्रेसवार्ता की। मायावती ने सरकार और संबंधित अधिकारियों से मांग की निकाय चुनाव निष्पक्ष होने चाहिए। वहीं, मायावती ने निकाय चुनाव में ईवीएम हटाने की मांग करते हुए कहा कि ईवीएम की जगह बैलेट से चुनाव होने चाहिए।

Update: 2023-04-10 13:41 GMT
मायावती ( फोटो: आशुतोष त्रिपाठी)

Mayawati: निकाय चुनाव की तारीखों को घोषणा होने के बाद सभी पार्टियां तैयारियों में लग गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को निकाय चुनाव को लेकर प्रेसवार्ता की। मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नगर निकाय चुनावों की घोषणा का स्वागत करती है। हमारी सरकार और संबंधित अधिकारियों से अपील है कि वह चुनाव EVM से न कराकर बैलट पेपर से कराएं।

मायावती ने चुनाव में सतर्क रहने की अपील की

मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी पूरी तैयारी और दमदारी के साथ निकाय चुनाव लड़ेगी। उन्होने कहा कि आरक्षण प्रक्रिया से दलित समाज सहमत नहीं है। गरीबों की योजनाओं में कटौती की गई। चुनाव में दलित समाज के लोग सतर्क रहें। मायावती ने कहा कि मुस्लिमों के लिए भारतीय जनता पार्टी की नीतियां घातक हैं।

माफिया अतीक की पत्नी को बसपा नहीं देगी टिकट

मायावती ने कहा कि प्रयागराज में हुई उमेश पाल की हत्या को लेकर जो तथ्य सामने आए हैं और इस घटना में अतीक की पत्नी का नाम आते ही व उसके फरार होने पर स्थिति बदल गई है। ऐसी स्थिति में हमारी पार्टी न अतीक की पत्नी और न ही उनके परिवार के अन्य सदस्य को वहां मेयर का टिकट नहीं देगी। बता दें कि पहले चर्चा थी कि माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन बीएसपी प्रयागराज से मेयर का चुनाव लड़ सकती है। लेकिन उमेश पाल हत्याकांड में शाइस्ता परवीन का नाम आने के बाद मायावती की ओर से साफ कर दिया गया कि अतीक अहमद के परिवार के किसी भी सदस्य को बसपा का टिकट नहीं दिया जाएगा।

मायावती ने निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की

मायावती ने कहा नगर निकाय का चुनाव निष्पक्ष करवाए जाएं। उन्होने कहा कि लंबे इंतजार के बाद निकाय चुनाव कराए जा रहे हैं। यूपी में बेरोजगारी तेजी से बढ़ी है। गरीबों, पिछड़ों के लिए हमारी पार्टी का सत्ता में आना जरुरी है। विरोधी पार्टियों के लोग समाजवादी पार्टी राज की तरह ही इस चुनाव की चुनौती पूर्ण लेकर हर तरह का हथकंडा अपनाने में लगे है।

Tags:    

Similar News